एसटी हसन का टिकट काटने के जख्मों को हरा कर गई मायावती बोली- समाजवादी पार्टी का मुसलमान से कोई सरोकार नहीं

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। चार बार की मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती सोमवार को समाजवादी पार्टी के जख्मों को हरा कर गई। उन्होंने सपा के निवर्तमान सांसद व मुस्लिम प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन के टिकट को काटकर हिंदू प्रत्याशी रूचि वीरा को टिकट देने को हवा देते हुए बिना किसी का नाम लेते हुए इशारों ही इशारों में कहा कि समाजवादी पार्टी का मुसलमानों से कोई सरोकार नहीं है। हमारी पार्टी ऐसा नहीं करती है। कहा कि समाजवादी पार्टी करती क्या है जहां पर मुसलमान ज्यादा होता है वहां हिंदू को टिकट देती है और हिंदू जहां ज्यादा होता है वहां पर मुसलमान को टिकट देती है। मगर मुरादाबाद में क्या हुआ। जबकि बसपा ने मुस्लिम प्रत्याशी उतारा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म व जाति के नाम पर बांटा जा रहा है। उन्होंने केंद्र और प्रदेश में भाजपा सरकार पर संकीर्ण, सांप्रदायिक, देश विरोधी नीतियों की आलोचना की।

लोकसभा चुनाव में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती सोमवार को अपनी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रही हैं। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि बसपा बिना किसी गठबंधन के सर्वसमाज के अधिकारों की रक्षा करने के लिए खड़ी है। इसलिए अब भाजपा सरकार को हटाने का समय आ गया है। कहा कि भाजपा सरकार के नेता व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल जुमलेबाजी करते हैं। इन लोगों ने विकास का एक चौथाई प्रतिशत काम भी नहीं किया है। मायावती ने भाजपा को धन्नासेठों व पूजीपतियों की पार्टी बताते हुए कहा कि यह सरकार पूजीपतियों व कारपोरेट घरानों के इशारे पर चल रही है।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश में अपनी चार बार की अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाकर कहा कि अपराधी डरते थे। उनकी सरकार ने मुसलमानों, दलितों, पिछड़े सबके लिए एक समान रूप से कार्य कर सर्वसमाज का भला किया था।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश की सीमाओं को पूरी तरह सुरक्षित नहीं किया है। यह चिंता की बात है। इनकी गलत नीतियों को जनता देख समझ चुकी है। यह लोग साम, दाम, दंड, भेद अपनाकर किसी भी कीमत पर सत्ता में आना चाहती हैं। मायावती ने इनसे सावधान रहने की नसीहत दी। मीडिया के ओपीनियन पोल व सर्वे पर भरोसा न करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र जारी करने की बजाय उनकी पार्टी जनता के हित में काम करने में भरोसा करती है।

उन्होंने कहा कि बिना चुनावी घोषणा पत्र के उनकी चार बार उत्तर प्रदेश में सरकार बन चुकी है। उन्होंने कहा कि यदि जनता ने आशीर्वाद दिया तो उत्तर प्रदेश की तरह केंद्र में भी बसपा की सरकार बनने पर सबका विकास करेगी। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी कटाक्ष किया। यह लोग मुफ्त राशन दिलाने की याद दिलाकर भाजपा को वोट देने के लिए धमकाते हैं। उन्होंने कहा कि मुफ्त अनाज कहीं और से नहीं आता है। आपके और हम सबसे टैक्स के पैसे से ही आता है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार केंद्र में बनी तो लोगों को बेरोजगारी भत्ता देने की बजाय लोगों को रोजी रोटी देने का काम करेगी।

मुख्य मंच पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राइन, मंडल कोआर्डिनेटर रणविजय सिंह, जिलाध्यक्ष सुनील आजाद, मुरादाबाद से बसपा प्रत्याशी इरफान सैफी, संभल के प्रत्याशी मौजूद हैं। जनसभा को वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह, बसपा के संभल से प्रत्याशी व पूर्व विधायक शौलभ अली सिद्दीकी, मुरादाबाद प्रत्याशी इरफान सैफी ने अपनी बात रखकर बसपा के पक्ष में जनता से समर्थन मांगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *