Ptm का fastag नहीं करेगा काम, अब नया बनवाना होगा

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

पेटीएम का फास्टैग अब काम नहीं करेगा। उसे अधिकृत बैंकों की सूची से हटा दिया गया है। अलीगढ़ शहर के 10 वाहनों में से 6 वाहनों पर पेटीएम फ़ास्टैग लगा हुआ है। जिससे उपभोक्ताओं के लिए बड़ी मुसीबत हो गई है। हालांकि आपके पास अभी भी 29 फरवरी तक का समय है आप अपने पेटीएम फास्टैग को निष्क्रिय करा सकते हैं।भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने पेटीएम के फास्टैग को आधिकृत बैंकों की सूची से बाहर कर दिया है, जिससे शहर के कई उपभोक्ता परेशान नजर आ रहे हैं, हालांकि उनपर अभी अपने फास्टैग को निष्क्रिय कराने का भी रास्ता है। एनएचएआई ने अपने बयान में कहा कि उपभोक्ता परेशानी से बचने के लिये पेटीएम पेमेंट बैंक का फास्टैग छोड़ अन्य 32 बैंकों में से किसी का भी फास्टैग का प्रयोग कर सकते हैं।गौरतलब हो तो पेटीएम पेमेंट बैंक पर आरबीआई ने शिकंजा कसते हुए फरवरी महीने की शुरुआत में ही आरबीआई ने पेटीएम बैंक की तमाम सेवाओं पर रोक लगा दी थी। वहीं शहर के 10 वाहनों में से 6 वाहनों पर पेटीएम फ़ास्टैग लगा हुआ है। जिससे उपभोक्ताओं के लिए बड़ी मुसीबत हो गई है। हालांकि आपके पास अभी भी 29 फरवरी तक का समय है आप अपने पेटीएम फास्टैग को निष्क्रिय करा सकते हैं। *अब नहीं होंगे पेटीएम के नए फास्टैग जारी* पेटीएम के ऊपर लगे प्रतिबंध के बाद भी वह एचडीएफ़सी बैंक के साथ साझेदारी में फास्टैग जारी कर रही थी, लेकिन अब आयी नयी गाइडलाइन के अनुसार अब नए फास्टैग जारी करने का अधिकार पेटीएम बैंक से वापस ले लिया गया है।

पेटीएम:ये बैंक हैं सूची में शामिल

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा जारी सूची में निम्न बैंकों के नाम शामिल हैं। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, त्रिशूर जिला सहकारी बैंक, साउथ इंडियन बैंक, सारस्वत बैंक, नागपुर नागरिक सहकारी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, करूर व्यास्य बैंक, जेएंडके बैंक, इंडसइंड बैंक, इंडियन बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, फिनो बैंक, इक्विटेबल स्मॉल फाइनेंस बैंक, कॉसमॉस बैंक, सिटी यूनियन बैंक लिमिटेड, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और एक्सिस बैंक ‘फास्टैग’ सेवा प्रदान करने के लिए अधिकृत बैंक हैं।

अपने सभी नोडल अकाउंट इस बैंक में शिफ्ट करेगा पेटीएम

आरबीआई के बैन के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सुविधाओं पर 15 मार्च से रोक लगने जा रही है। ऐसे में मर्चेंट ट्रांजैक्शन निर्बाध रूप से जारी रहे इसके लिए वह अपने सभी नोडल अकाउंट को एक्सिस बैंक में शिफ्ट कर रहा है। यह जानकारी कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए दी है।री किए बयान में कहा कि कंपनी सीमलेस मर्चेंट सटेलमेंट जारी रखने के लिए उनकी पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सभी नोडल अकाउंट को एक्सिस बैंक में एस्क्रो अकाउंट खोलकर शिफ्ट किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *