गज़ब: आयुष्मान की तूफानी बल्लेबाजी, 36 गेंदों में 90 रन

India Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी शिक्षा-जॉब

सुमित शर्मा/प्रतीक चौधरी, मुरादाबाद। क्रिकेट के चाहने वालों के लिए तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के मैदान गुड फ्राइडे साबित हुए। ये दोनांे मैदान अविस्मरणीय रहे, क्योंकि इन मैदानों पर सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले जबर्दस्त रोमांच से भरे थे। टीएमयू इंटर स्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप के पहले सेमीफाइनल में डीपीएस, मुरादाबाद के बल्लेबाज आयुष्मान की पारी हैरतअंगेज रही। तूफानी बल्लेबाजी के चलते आयुष्मान मात्र 36 बाॅलों में 90 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जैसे ही इस युवा बैट्समैन ने अर्धशतक बनाया तो पूरा मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। आयुष्मान के बल्ले ने चैतरफा रनों की बारिश की।

आयुष्मान ने 12 चैके और 06 छक्के जडे़। दूसरे सेमीफाइनल में निर्मल पब्लिक स्कूल, नूरपुर के होनहार बल्लेबाज आदर्श का बल्ला भी जमकर बोला। आदर्श ने 62 गेंदों में 94 रन जुटाए। इसमें पंाच छक्के भी शामिल हंै। एनपीएस के युवा गेंदबाज फैजम का भी उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। फैजम ने 02 ओवर में 06 विकेट चटकाए। अन्ततः डीपीएस की टीम ने एडम एंड ईव्स को 71 रनों जबकि एनपीएस ने एपीएस, संभल को 124 रनों से मात दी। इस चैंपियनशिप में मुरादाबाद मंडल की 16 टीमों ने अपनी किस्मत आजमाई है।

युवा अधूरे नहीं, पूरे मन से खेलेंः चांसलर

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सुरेश जैन ने बतौर मुख्य अतिथि खिलाड़ियों से कहा, वे जिस कार्य को भी करें,पूरे दिल से करें। आधे – अधूरे मन से न करें। पूरे मन से किया कार्य हमें हमेशा याद रहता है। कुलाधिपति श्री जैन टिमिट कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से आयोजित टीएमयू इंटर स्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप में बोल रहे थे।

चैंपियनशिप में शिरकत करने आए युवा खिलाड़ियों से बोले, वे अंडर 19 में पहुंचने के लिए कोई कोर कसर न छोड़ें। वीसी प्रो. रघुवीर सिंह बोले,स्पोर्ट्स के लिए सेहत बेहद जरूरी है। हर युवा को स्वस्थ रहने के लिए एक्टिविटी में भाग लेना अनिवार्य है। ख़ासकर किसी स्पोर्ट्समैन के लिए दक्षता की खातिर लगातार अभ्यास करना जरूरी है।

इस मौके पर रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा, एसोसिएट डीन प्रो. मंजुला जैन, ज्वाइंट डायरेक्टर श्री अवनीश कुमार के अलावा मेजबान कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो.मनु मिश्रा की गरिमामयी उपस्थिति रही। सभी मेहमानों का बुके देकर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सभी कोचों को मेमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *