फाइनल में भिड़ेंगी एसएस चिल्ड्रन और बाल विद्या मन्दिर की टीमें

India Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी शिक्षा-जॉब

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में टिमिट कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से आयोजित टीएमयू वॉलीबाल इंटर स्कूल स्पोर्ट्स चैंपियनशिप

ख़ास बातें

स्पोर्ट्स में आत्मानुशान, सहिष्णुता और सहनशीलता जरूरी : डॉ. दुबे। वीसी बोले, जीतने की तुलना में खेलों में हिस्सेदारी अत्यंत जरूरी। एसएस चिल्ड्रन एकेडमी की ओर से युवराज ने किए सबसे ज़्यदा 35 अंक अर्जित। बाल विद्या मंदिर की जीत का सेहरा रहमान के सिर बंधा, तीनों सेट में अर्जित किए 40 अंक

लव इंडिया, मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में टिमिट कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से आयोजित टीएमयू वॉलीबाल इंटर स्कूल स्पोर्ट्स चैंपियनशिप के फाइनल में कल (आज) मुरादाबाद के एसएस चिल्ड्रन एकेडमी और संभल की बाल विद्या मन्दिर की टीमें आपस में भिड़ेंगी। इससे पूर्व डीआईओएस डॉ. एके दुबे ने बतौर मुख्य अतिथि टीएमयू वॉलीबाल इंटर स्कूल स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का शुभारंभ किया।

चैंपियनशिप में इंटर कॉलेज की 16 टीमों ने अपनी किस्मत आजमा रही

इस मौके पर यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. रघुवीर सिंह, रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा, डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो.एमपी सिंह, एसोसिएट डीन, एकेडमिक प्रो. मंजुला जैन, ज्वाइंट डायरेक्टर एडमिशन श्री अवनीश सिंह,फिजिकल एजुकेशन के प्रिंसिपल प्रो. मनु मिश्र आदि की गरिमामयी उपस्थिति रही। ग्रास रूट नर्चरिंग प्रोग्राम के तहत इस चैंपियनशिप में इंटर कॉलेज की 16 टीमों ने अपनी किस्मत आजमा रही हैं।

विद्या मंदिर की जीत का सेहरा रहमान के सिर बंधा

सेमीफइनल के पहले मैच में बाल विद्या मंदिर, संभल और डीपीएस, मुरादाबाद की टीमें फाइनल के लिए आपस में भी भिड़ीं। बाल विद्या मन्दिर के खिलाड़ियों के सामने मुकाबिल टीम शुरू से ही घुटने टेकती नजर आयी। पहले सेट में 25-10, दूसरे सेट में 25-04, जबकि तीसरे सेट में 25-19 अंकों से बाल विद्या मंदिर की टीम विजयी रही। अंतःत लगातार तीन सेट जीत कर बाल विद्या मंदिर की टीम फाइनल में पहुँच गई। इससे पूर्व डीपीएस की टीम ने टॉस जीतकर डीपीएस की टीम ने कोर्ट चुना, जबकि सर्विस बाल विद्या मंदिर की झोली में आई। बाल विद्या मंदिर की जीत का सेहरा रहमान के सिर बंधा। इस होनहार खिलाड़ी रहमान ने अपने बूते तीनों सेट में 40 अंक अर्जित किए।

एसएस चिल्ड्रन एकेडमी की ओर से युवराज ने सबसे ज़्यदा 35 अंक अर्जित किए

दूसरे सेमीफइनल में एसएस चिल्ड्रन एकेडमी, मुरादाबाद और एमएस पब्लिक स्कूल की टीमों के बीच हुआ, जिसमें टॉस जीतकर एसएस एकेडमी की टीम ने सर्विस चुनी। तीनों सेट में भले ही एसएस चिल्ड्रन एकेडमी की टीम कड़े मुकाबलों में भले ही जीत गई हो, लेकिन एसएस एकेडमी के खिलाड़ियों को खूब पसीना बहाना पड़ा। एसएस चिल्ड्रन एकेडमी पहले सेट में 25-20, दूसरे में 25-22, जबकि तीसरे सेट में 25-12 अंकों से विजयी रही। एसएस चिल्ड्रन एकेडमी की ओर से युवराज ने सबसे ज़्यदा 35 अंक अर्जित किए।

स्पोर्ट्समैन के लिए जीतना आवश्यक नहीं

डीआईओएस डॉ. दुबे ने कहा, किसी भी स्पोर्ट्समैन के जीवन में आत्मानुशान, सहिष्णुता और सहनशीलता जरूरी है।उन्होंने दुनिया के मशहूर एथलीट श्री उसेन वोल्ट का उदाहरण देते हुए कहा, सभी खिलाड़ियों को लीजेंड श्री वोल्ट से प्रेरणा लेनी चाहिए। डॉ. दुबे बोले, मैंने बचपन में सुना था,पढ़ोगे – लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे – कूदोगे तो बनोगे खराब,परंतु अब ऐसा नहीं है। पढ़ाई के संग – संग स्पोर्ट्स भी उतना ही जरूरी है। यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. रघुवीर सिंह बोले,खिलाड़ियों को मोटिवेट करते हुए कहा,स्पोर्ट्समैन के लिए जीतना आवश्यक नहीं है,बल्कि भाग लेना अत्यंत आवश्यक है।

इस मौके पर रजिस्ट्रार डॉ.आदित्य शर्मा, डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो.एमपी सिंह, एसोसिएट डीन प्रो.मंजुला जैन,ज्वाइंट डायरेक्टर एडमिशन श्री अवनीश सिंह की भी उल्लेखनीय उपस्थिति रही. इससे पूर्व अतिथियों को बुके देकर स्वागत किया गया। चैंपियनशिप प्रारंभ होने से पूर्व मुख्य अतिथि और वीसी ने खिलाड़ियों का परिचय लिया। इन्होंने बाद में सभी कोचों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। फैकल्टीज श्री यशचंद्र गंगवार, डॉ. योगेंद्र शर्मा,श्री तौहीद अख्तर,श्री उन्मेश उथा सैनी आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *