असिस्टेंट प्रोफेसर विनोद को मिला बेस्ट टीचर इन इनोवेशन टेक्नोलॉजी अवार्ड

India International Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट शिक्षा-जॉब
लव इंडिया नेशनल पर खबरें पढ़ने के लिए इस क्यूआर कोड को स्कैन करें

लव इंडिया, बरेली। रक्षपाल बहादुर मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट बरेली के असिस्टेंट प्रोफेसर विनोद श्रीवास्तव को भोपाल के पारस इंटरनेशनल से बेस्ट टीचर इन इनोवेशन टेक्नोलॉजी अवार्ड से सम्मनित किया गया।

भोपाल की संस्था पारस इंटरनेशनल शिक्षा के नए तरीको से कार्य करने वाले शिक्षको को सम्मानित करती आ रही है । इसी कड़ी में बरेली में रक्षपाल बहादुर मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में इलेक्ट्रिकल विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर को पारस इंटरनेशनल ने बेस्ट टीचर इन इनोवेशन टेक्नोलॉजी अवार्ड से सम्मनित किया। विनोद श्रीवास्तव ने रोहिलखण्ड बरेली से बी. टेक और एनआईटी चंडीगढ़ से एम. टेक किया है ।विनोद श्रीवास्तव के काफी रिसर्च पेपर और पेटेंट भी पब्लिश हो चुके हैं।

इसके साथ ही विनोद श्रीवास्तव ने अपने पढ़ाने के नए तरीको से बरेली और आस पास के क्षेत्र में एक नयी क्रांति ला दी है। खासकर आई सी टी बेस्ड मेथड ( पीपीटी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, स्मार्ट क्लास ) से टीचिंग में नए कीर्तिमान बनाये है। साथ ही उनके सभी लेक्चर यू ट्यूब पर भी उपलब्ध है जिससे वह स्टूडेंट जो किसी कारणवश विद्यालय नहीं जा पा रहे है वो भी घर बैठे उनके लेक्चर अटेंड कर सकते है।

साथ ही समय समय पर विनोद श्रीवास्तव यू ट्यूब पर लाइव आकर भी बच्चो की समस्या का समाधान करते रहते है। विनोद ने अवार्ड के लिए पारस इंटरनेशनल का धन्यवाद किया और अवार्ड का पूरा श्रेय अपनी संस्था आरबीएमआई को दिया। यह भी कहा आगे भी शिक्षा के नए तरीको के लिए सदैव प्रयास करते रहेंगे I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *