उत्तरकाशी में विजिलेंस ने रिश्वत लेते महिला चिकित्सक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया

Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

उत्तरकाशी। जनपद के पशुपालन विभाग के नौगांव पशु चिकित्सालय में तैनात एक रिश्वखोर महिला चिकित्सक को विजिलेंस ने नौगाँव से रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोप है कि महिला चिकित्सक ने अनुसूचित जाति-जनजाति की बीपीएल महिलाओं के लिये बकरी के लोन की योजना में सरकारी अंशदान का चेक देने के एवज में 8 हजार रुपए रिश्वत ली है। विजिलेंस आरोपित को देहरादून ले गई है।

12 जनवरी 2023 को हेल्पलाईन नंबर 1064 पर इस मामले में शिकायत मिली थी। इसके बाद पीड़ित ने 13 जनवरी को पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर, देहरादून के कार्यालय में आकर एक शिकायती पत्र देकर कहा था कि अनुसूचित जाति-जनजाति की बीपीएल महिलाओं के लिये बकरी पालन योजना में मिलने वाले सरकारी अंशदान का चेक देने के ऐवज में पशुपालन विभाग नौगांव में नियुक्त पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ मोनिका गोयल आठ हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है। बकरी पालन के लिए आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए में तैनात चिकित्सक मोनिका गोयल को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा। मध्य प्रदेश मुरैना निवासी डा. मोनिका गोयल पशुपालन विभाग उत्तरकाशी में 2011 से तैनात है। इस घटना से उत्तरकाशी पशुपालन विभाग सहित अन्य विभागों में हड़कंप मच गया है।

इस शिकायत पर पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर, देहरादून रेनू लोहनी ने मामले की गोपनीय जाँच करायी और जांच में आरोप प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर त्वरित एक ट्रैप टीम का गठन कर आरोपित चिकित्सक डॉ. मोनिका गोयल को 8 हजार रुपए की रिश्वत ग्रहण करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *