मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे केदारनाथधाम और की बाबा केदार की पूजा अर्चना

Uttarakhand तीज-त्यौहार
केदारनाथ धाम में मुख्यमंत्री ने रुद्रयज्ञ वाले संतो का आशीर्वाद लिया धामी ने बाबा केदारनाथ धाम के दर्शन करते हुए बाबा की नगरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया है मुख्यमंत्री मौसम की खराबी के बाद भी बाबा के धाम पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री ने केदारनाथ धाम में चल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप केदारनाथ धाम के कार्यों का निरीक्षण किया बाबा की नगरी में आगामी 23 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित कार्यक्रम तय है।

रुद्रप्रयाग/ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे बाबा केदार के धाम बाबा केदार की पूजा अर्चना करने के बाद निर्माण कार्यों का मुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे से पहले मुख्यमंत्री का बड़ा दौरा रूद्र यज्ञ में पधारे साथ ही संत-महात्माओं से भी भेंट की। केदारनाथ धाम के कपाट अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में बंद होने हैं ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए आ सकते हैं इसको देखते हुए मंदिर समिति तैयारियां करने में जुट गई है। मुख्यमंत्री ने केदारनाथ धाम में पहुंचकर केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया उन्होंने बाबा केदारनाथ धाम में रुद्र यज्ञ के लिए पधारे संत महात्माओं से भी भेंट की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केदारनाथ धाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आस्था का केंद्र है और ऐसे में बाबा केदारनाथ धाम के निर्माण का काम राज्य सरकार पूरे मनोयोग के साथ कर रही है मुख्यमंत्री के साथ उनकी धर्मपत्नी गीता धामी भी बाबा केदारनाथ धाम में मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *