अधिवक्ता परिषद की कार्यशाला 21 जनवरी को, 26 जिलों के अधिवक्ता आएंगे, स्वच्छता-पार्यवरण पर करेंगे चर्चा: जिलाध्यक्ष

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। अधिवक्ता परिषद की एकदिवसीय कार्यशाला 21 जनवरी को मुरादाबाद में होने जा रही है इस कार्यशाला की खास बात यह है कि इसमें प्रदेश के 26 जिलों के अधिवक्ता शामिल होंगे और अधिवक्ता हितों के साथ-साथ स्वच्छता और पर्यावरण पर भी चर्चा करने के बाद रणनीति तैयार करेंगे।

जिलाध्यक्ष संजीव कुमार तिवारी के अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया मालूम हो कि संजीव कुमार तिवारी लंबे अरसे से अधिवक्ता हितों के लिए पर्दे के पीछे से काम करते चले आ रहे हैं और अब कुछ सालों से अधिवक्ता परिषद का दायित्व संभाले हुए हैं।

आयोजित बैठक में उन्होंने बताया कि अधिवक्ता परिषद की यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि मौजूदा दौर में देश को स्वच्छता के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की भी आवश्यकता है क्योंकि अधिवक्ता कानून के पलक हरक है ऐसे में लोगों को पर्यावरण और स्वच्छता का संदेश देंगे ताकि अपना देश आने वाले कल में स्वच्छता और पर्यावरण के क्षेत्र में विश्व को आइना दिखा सके।

उन्होंने बताया कि एकदिवसीय कार्यशाला दो सत्रों में होगी और इसमें प्रदेश के 26 जिलों के अधिवक्ता शामिल होंगे। इनमें संबंधित जिलों के अध्यक्ष और महामंत्री के अलावा अन्य पदाधिकारी के साथ-साथ पर्यावरण और सुरक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे अधिवक्ता भी आएंगे। बैठक में महामंत्री स्मिता गुप्ता, तृप्ति खन्ना पारुल अग्रवाल नीरज सोलंकी दिनेश चौहान देवेंद्र वशिष्ठ सुरेंद्र पाल सिंह अनिल पाल सिंह अजय गुप्ता प्रकाश वीर सिंह, सरोज सैनी और दीप्ति खन्ना आदि रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *