दर्दनाक हादसा: सर्दी से बचने को कोयला जलाकर गहरी नींद में सोए, दम घुटने से पांच की मौत, दो की हालत गंभीर

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया,मुरादाबाद। मुरादाबाद मंडल(Moradabad Division) के अमरोहा(Amroha) जिले से एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आ रही है और यह खबर है सर्दी से बचने के लिए सोते वक्त कमरे में कोयला(Coal) जलाकर सोने के दौरान धुंआ में दम घुटने से पांच की मौत हो गई जबकि दो को गंभीरावस्था में इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।

यह दर्दनाक हादसा अमरोहा जनपद के सैदनगली(Saidangali) थानाक्षेत्र के गांव ढक्का मोड़ का है। यहां रहने वाले रईसुद्दीन ट्रक चालक हैं। उनके परिवार में पत्नी हुस्नजहां के अलावा दो बेटे 16 वर्षीय जैद, 11 वर्षीय माहिर व 18 वर्षीय बेटी सोनम रहते थे। सोमवार को इनके घर में साला रियासत भी मौजूद था। सिहाली जागीर निवासी रियासत मूक बधिर है। रियासत की 13 वर्षीय बेटी महक व पांच वर्षीय भांजी कशिश भी साथ में मौजूद थी। शाम को सभी ने खाना खाया। इसके बाद पत्थर वाले कोयले को जलाकर आग सेंकने लगे। फिर यह सभी लोग सो गए। चूंकि, सोमवार रात सभी एक कमरे में सोए थे। तो कमरे में अंगीठी का धुआं भर गया। इसी से सभी सातों लोगों का दम घुटने लगा। ये सभी रईसुद्दीन के घर पर सर्दी से बचाव के लिए कोयला जलाकर सोये थे। रात सभी लोग घर के कमरे में ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सोए थे।

मंगलवार दिन भर घर में चहल-पहल न होने पर शाम पांच बजे रईसुद्दीन के भाई गबरुददीन ने घर जाकर देखा तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। इस पर उन्होंने खिड़की से अंदर झांककर देखा तो सभी बेहोश अवस्था में पड़े थे। इसके बाद दरवाजा तोड़कर रियासत व महक को हसनपुर सीएचसी भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने महक को मृत घोषित कर दिया। शेष पांच लोगों को सैदनगली स्थित एक अस्पताल ले जाया गया। यहां पर हुसनजहां को छोड़कर शेष चार लोग मृत घोषित कर दिए गए। पुलिस ने हुस्नजहां व उनके भाई रियासत को गंभीर अवस्था में हायर सेंटर रेफर किया है। मौके पर जिलाधिकारी आरके त्यागी व एसपी कुंवर अनुपम सिंह भी पहुंच रहे हैं। फिलहाल घटना के बाद जिले के कई अधिकारी मौके पर हैं। दो को संभल के लिए रेफर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *