अब मुख्यमंत्री योगी तक पहुंचा मामला: जांच में दोषी पाए जाने के बावजूद अवर अभियंता के खिलाफ कार्यवाही नहीं

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। अवर अभियन्ता राजेन्द्र सिंह द्वारा बिजली चोरी कराकर अवैध वसूली कर सरकार को भारी राजस्व की क्षति पहुंचाने, बिजली चेकिंग के नाम पर महिलाओं के साथ अभद्रता व उत्पीड़न, भ्रष्टाचार तथा फर्जी तरीके से अपने गृह जनपद में तैनाती कराने का मामला सामने आया है और सबसे खास बात यह है कि यह अवर अभियंता जांच में दोषी पाया जा चुका है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में भी फाइल को दबा दिया गया। इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की गई है।

विनोद कुमार उर्फ राज चौधरी पुत्र श्री वीर सिंह निवासी ग्राम फरीदनगर तहसील ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद का स्थायी निवासी है व सामाज सेवी है। बकौल विनोद कुमार उर्फ राज चौधरी के, पिछले कुछ दिनों से उनके पास उपरोक्त क्षेत्र से संबंधित लोग लगातार अवर अभियन्ता राजेन्द्र सिंह के विरूद्ध शिकायत कर रहे हैं कि उपरोक्त अवर अभियन्ता राजेन्द्र सिंह बिजली चेकिंग के नाम पर लोगों से अवैध वसूली कर रहा है। कुछ जगहों पर उपरोक्त व्यक्ति ने महिलाओं के साथ चेकिंग के नाम अभद्रता व अश्लील हरकतों की भी सूचना प्रार्थी को प्राप्त हुई है।

अवर अभियन्ता राजेन्द्र सिंह के खिलाफ इस संबंध में कई शिकायतें मुख्यमंत्री पोर्टल पर पहले से ही दर्ज हैं जिसमें उपरोक्त व्यक्ति दोषी पाया गया है। किन्तु कोई ठोस कार्यवाही अभी तक नहीं हो पायी है जिसकी प्रतिलिपि उपलब्ध है। जानकारी की तो पता चला कि अवर अभियन्ता राजेन्द्र सिंह ने अपनी सर्विस में अपने स्थायी पते के लिए गलत दस्तावेजों का प्रयोग किया है।

वह मूल रूप से बुलंदशहर की तहसील पहासू का रहने वाला है और अपनी सर्विस में अपना गृहजनपद कहीं और दर्शाया गया है। जिस वजह से उपरोक्त व्यक्ति को अपने गृह जनपद बुलंदशहर में तैनाती मिल गयी है, जो कि गलत है। अतः किसी निष्पक्ष अधिकारी से जांच कराकर कठोर कानूनी कार्यवाही करने का कष्ट करें। इस संबंध में संबंधित अवर अभियंता का पक्ष लेने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *