संभल में पुलिस लाइन संग म्यूजियम, शहीद स्मारक और ट्रैफिक पार्क भी बनेगा

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से पुलिस को कई बड़े अहम तोहफे दिए गए हैं। नई पुलिस लाइन के भवन को स्वीकृति देने के साथ ही आवासीय अनावासीय भवनों के निर्माण की स्वीकृति के साथ शामली में पीएसी की स्थापना तथा आरक्षी एवं हेड कांस्टेबल के भत्ते बढ़ाने को मंजूरी दी गई है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मोहर लगाई गई है। पुलिस वालों के लिए भी कई प्रस्ताव है, जिन्हें मंजूरी दी गई है।

कैबिनेट बैठक के बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की ओर से पारित प्रस्तावों की जानकारी देते हुए बताया गया है कि औरैया में नई पुलिस लाइन के भवन निर्माण को स्वीकृति दी गई है। संभल में भी पुलिस लाइन बनाई जाएगी। इसके अलावा पुलिस लाइन में म्यूजियम, शहीद स्मारक और ट्रैफिक पार्क भी बनवाया जाएगा। पुलिस के आरक्षी एवं हेड कांस्टेबल को मिलने वाले साइकिल भत्ते में बढ़ोतरी कर दी गई है। अब यह भत्ता 200 रुपए से बढ़ाकर 500 रूपये मोटरसाइकिल भत्ता किया गया है।

गोरखपुर में अब विशेष सुरक्षा बल की 2वीं वाहिनी की स्थापना हेतु आवासीय एवं अनावासीय भवनों के निर्माण की स्वीकृति के संबंध में भी कैबिनेट में प्रस्ताव पास किया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली में एक नई पीएसी वाहिनी की स्थापना के लिए आवासीय एवं अनावासीय भवनों के निर्माण के काम को स्वीकृति का प्रस्ताव पास किया गया है। लखनऊ में वीरांगना ऊदा देवी बटालियन का गठन किया जाएगा। इसके लिए 351 करोड़ के बजट की सरकार की ओर से व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *