शपथ से पूर्व ही एक्टिव होकर विकास कार्याें को कराने में जुटे नवनिर्वाचित चैयरमेन मौ. याकूब

Uttar Pradesh तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद । जनसेवा के कार्य से पाकबड़ा की जनता के दिलों में अपनी अहम जगह बनाकर राजनीति में पदापर्ण करने वाले याकूब मलिक द्वारा विकास कार्याें को कराना शुरू करा दिया गया है । औपचारिक रूप से भले ही अभी शपथग्रहण में कुछ देरी हो लेकिन नतीजा घोषित होने के अगले दिन डोर टू डोर आम जनता को धन्यवाद देते हुए नवनिर्वाचित चैयरमेन याकूब मलिक ने विकास कार्याें को शुरू करा दिया है।

संत नामदेव बड़ा मंदिर से एमडीए को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग की पुलिया टूटने के चलते आम जनता को पेश आ रही परेशानी को दूर कराते हुए सबसे पहले यहां काम शुरू कराकर उस पुलिया का निर्माण कार्य पूरा करा दिया गया है। इसके साथ ही पाकबड़ा के चंहुमुखी विकास की रूपरेखा बननी शुरू हो गयी है। जुम्मेरात के बाजार में शुलभ शौचालय के निर्माण की पुरानी मांग जल्द ही पूरी हो सकती है।

जुम्मेरात के बाजार में पाकबड़ा के साथ ही आसपास के गांवों की बड़ी आबादी रोजाना खरीदारी के लिए आती है। बिजलीघर के पास टैम्पररी रूप से एक मूत्रालय की व्यवस्था तो है लेकिन महिलाओं को इसका कोई लाभ नहीं है। पिछले पांच सालों में कई दफा इस समस्या को पंचायत प्रशासन के समक्ष रखा गया लेकिन यहां निर्माण नहीं हो पाया।

आज खरीदारी के लिए बाजार जाना हुआ तो दुकानदारों ने कहा कि इस बार इस समस्या का निदान होगा या नहीं। मेरा जबाव उनको यही था कि उम्मीद है कि यह कार्य भी जल्दी ही हो जायेगा। नवनिर्वाचित चैयरमेन याकूब मलिक जी इस समस्या का निदान करने में सक्षम है। जल्द ही जुम्मेरात के बाजार में एक सुव्यस्थित सुलभ शौचालय का निर्माण होगा। ऐसी पूरी उम्मीद है।

साभार: वरिष्ठ पत्रकार और अधिवक्ता मोहित कुमार शर्मा की फेसबुक वॉल से कलम से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *