विजयदशमी पर दहन के लिए रावण की ऊंचाई पिछले साल से अधिक हुई तो नई परंपरा के तहत होगी सख्त कार्रवाई

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार बॉलीवुड

संजीव गुप्ता, लव इंडिया, संभल। संभल के सदर कोतवाली और हयातनगर थाना क्षेत्र में नवरात्रि के शुरू होते ही रामलीला का भी आयोजन शुरू हो गया। रामलीला के चलते दोनों क्षेत्रों में रावण दहन दशहरा पर्व आगामी 5 अक्टूबर को बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है।

इन्हीं त्योहारों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी मनीष बंसल और पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र दोनों अधिकारी संभल क्षेत्र के चंदौसी रोड स्थित कुरुक्षेत्र के मैदान में होने वाले दशहरा मेला रावण दहन तथा संभल की नगर पालिका के मैदान में चल रही रामलीला तथा हयातनगर में चल रही रामलीला तथा रावण दहन और मेला ग्राउंड के स्थलीय निरीक्षण के लिए पुलिस दलबल के साथ पहुंचे।

जहां रामलीला और मेला कमेटी के पदाधिकारियों से विचार विमर्श करते हुए कहा किसी तरह की कोई नई परंपरा ना डालें और हर साल की भांति जिस तरह श्रद्धा भावना के साथ दशहरा पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाते आए हो उसी तरह मनाएं। अगर किसी ने नई परंपरा डाली तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए रावण दहन की ऊंचाई भी उतनी होनी चाहिए जितने की त्यौहार रजिस्टर में दर्ज होती है अगर किसी को कोई समस्या है तो उसका मिलजुल कर समाधान करना चाहिए, जिससे भाईचारे का संदेश दूर-दूर तक पहुंचे।

इस दौरान हयातनगर राम लीला कमेटी और मेला ग्राउंड के पदाधिकारी साहू दिनेश गुप्ता नीरज बजाज विजयपाल राशन वाले भाजपा नेता जयप्रकाश गुप्ता विपिन गुप्ता आदि सहित कमेटी के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *