उत्तर प्रदेश रोडवेज की सभी बसों में आज से सफर महंगा

India Uttar Pradesh Uttarakhand

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रस्ताव पर टोल बढ़ने से एक अप्रैल से हाईवे पर रोडवेज बस से भी सफर करना महंगा हो जाएगा। Due to increase in toll on the proposal of the National Highways Authority of India, traveling by roadways bus on the highway will also become expensive from April 1.

रोडवेज बस से मैनपुरी से कानपुर और दिल्ली जाने वाले यात्रियों पर भार बढ़ेगा। महंगाई के दौर में किराया महंगा होने से हाईवे पर यात्रियों को सफर करने में टोल बढ़ने से परेशानी का सामना करना पड़ेगा।टोल की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने शासन को दिया है। टोल की दरें एक अप्रैल से बढ़ाने का प्रस्ताव है।

मैनपुरी से कानपुर जाने के लिए जीटी रोड पर बेवर क्षेत्र में तरावादेव के पास और दिल्ली जाने के लिए एटा में मलावन के पास टोल प्लाजा है। कानपुर जाने वाल बस यात्रियों को तरावादेव और दिल्ली के लिए मलावन पर टोल टैक्स देना पड़ता है।एक अप्रैल से टोल बढने के बाद यात्रियों को जीटी रोड पर रोडवेज बस से महंगा सफर करना पड़ेगा।

मैनपुरी से दिल्ली और कानपुर जाने के लिए रोजाना सैंकड़ों यात्री रोडवेज बस में सफर करते हैं। एक अप्रैल के बाद अब यात्रियों को और अधिक किराया देना होगा। रोडवेज कर्मियों की मानें तो टोल बढने के बाद टिकट मशीन में भी नए सिरे से किराया फीड किया जाएगा। टोल के अनुसार ही किराया तय होगा।

एआरएम मैनपुरी डिपो पीके श्रीवास्तव ने बताया कि टोल बढ़ेगा तो किराया महंगा होगा। टोल के हिसाब से ही किराया तय होगा। बढ़े टोल के हिसाब से ही टिकट मशीन में किराया फीड किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *