कल्की नगरी में 5 मार्च को महामूर्ख सम्मेलन होगा, आप भी आए और लुफ्त उठाएं होली के हुड़दंग का

Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया संभल। हिंदू जागृति मंच ने रविवार 5 मार्च को महामूर्ख सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया है। जिसके अंतर्गत कवि सम्मेलन, फूलों की होली, महामूर्खों का चयन, आमोद प्रमोद, हास परिहास जैसे अनेक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

दुर्गा कॉलोनी के ज्ञानदीप मंदिर में आयोजित हिंदू जागृति मंच की बैठक में सामूहिक रूप से निर्णय लिया गया कि रविवार 5 मार्च को मुरादाबाद रोड पर स्थित राम विहार कॉलोनी में अग्रवाल निवास पर महामूर्ख सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

बैठक में हिंदू जागृति मंच के प्रदेश महामंत्री सुबोध कुमार गुप्ता ने महामूर्ख सम्मेलन आयोजित करने का प्रस्ताव रखा जिस पर श्याम शरण शर्मा, सुभाष चंद्र मोंगिया, अरुण कुमार अग्रवाल, शालिनी रस्तोगी, अंकुर रस्तोगी, नीरू चाहल, वेद प्रकाश चाहल, पंकज शंखधर, वैभव छाबडा, आदि ने अपने विचार रखते हुए तय किया कि 5 मार्च को संध्या 5 बजे से 8 बजे तक मुरादाबाद रोड पर स्थित राम विहार कॉलोनी में स्थित अग्रवाल निवास पर महामूर्ख सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिसमें कवि सम्मेलन, महामूर्खों का चयन, होली का महत्व, फूलों से होली, खेलने का कार्यक्रम जैसे अनेक कार्यक्रम निश्चित किए गए। कार्यक्रम में यह भी तय किया गया कि महामूर्ख सम्मेलन में आने वाले सभी लोग कुर्ता पजामा पहन कर ही आएंगे। पैंट शर्ट पूरी तरह से वर्जित रहेगी।

हिंदू जागृति मंच के मंडल अध्यक्ष अनंत अग्रवाल ने बताया कि संभल में होली के उपलक्ष पर पिछले 15 वर्षों से भी अधिक समय से हिंदू जागृति मंच के माध्यम से महामूर्ख सम्मेलन आयोजित होता रहा है। इस बार यह आयोजन मेरे निवास पर, मेरी जिम्मेदारी पर आयोजित होगा। इसका मुझे गर्व और आनंद की अनुभूति है। उन्होंने सभी जन सामान्य से ड्रेस कोड कुर्ता पजामा में आने के लिए तथा महिलाओं को साड़ी पहनकर आने के लिए सादर आमंत्रित किया।

कार्यक्रम में किसी को किसी भी तरह के टाइटल भेंट किए जाएं, किसी के लिए भी निशाना बनाकर चुटकुला सुना दिया जाए, किसी की तरफ भी इशारा करते हुए कोई कवि कविता पाठ कर दे, तो इन सब हास परिहास को सहन करने वाले ही कार्यक्रम में भाग ले। ऐसी उन्होंने अपील की। बैठक में यही तय किया गया कि कार्यक्रम के बीच में जलपान और अंत में भोजन की व्यवस्था भी रहेगी।

संपूर्ण आयोजन की विभिन्न व्यवस्थाओं के सहित जिम्मेदारी शलभ रस्तोगी, नवनीत कुमार, अमित शुक्ला, सुमन वर्मा, मीनू रस्तोगी, नेहा मलय, शीतल गुप्ता, पूनम शुक्ला, प्रीति शर्मा, गुंजा गुप्ता आदि को सौंपी गई। बैठक की अध्यक्षता अजय कुमार शर्मा ने की तथा संचालन सुनीता यादव ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *