राज्य सरकार के अनुचित कानून के विरुद्ध कोर्ट द्वारा मिली जीत पर केमिस्ट एसोसिएशन में जश्न का माहौल

Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, संभल। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा असीमित मात्रा में आवश्यक दवाओं की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के विरुद्ध माननीय न्यायालय ने रोक लगाकर दवा विक्रेताओ में खुशी की लहर उत्पन्न कर दी है। केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी गण मुख्य बाजार में स्थित शर्मा मेडिकल स्टोर पर एकत्र हुए। एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर मेडिकल संचालकों और संगठन संचालकों की जीत पर खुशी व्यक्त की।


इस अवसर पर केमिस्ट एसोसिएशन संभल के अध्यक्ष श्याम शरण शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा 15 अगस्त 2022 को उत्तर प्रदेश राज्य हेतु कई आवश्यक दवाओं को असीमित मात्रा की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। यह एक अवैध और अनुचित तरीके से किया गया सरकार का फैसला था। जिसके कारण दवा विक्रेताओं और फार्मा कंपनियों को मुक्त व्यापार करने में गंभीर परेशानी आने लगी और अनेकों जीवन रक्षक दवाइयों की उपलब्धता पर प्रश्नचिन्ह लगने लगा। हमने और हमारे संगठन ने राज्य सरकार के अवैध आदेश का विरोध किया और माननीय उच्च न्यायालय में सरकार के आदेश को चुनौती दी। सुनवाई के पश्चात माननीय इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रतिबंधात्मक आदेश पर 15 फरवरी 2023 को रोक लगा दी। अब बिना किसी सीमा के खरीदने और बेचने के लिए सभी दवा कंपनियां एवं दवा विक्रेता स्वतंत्र हैं।


माननीय कोर्ट के निर्णय से सभी मेडिकल संचालक, फार्मा कंपनियां प्रसन्न है। इसी क्रम में आज नगर के केमिस्ट एसोसिएशन के संगठन संचालकों ने एकत्र होकर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर कोर्ट के आदेश का अभिनंदन एवं स्वागत किया।केमिस्ट एसोसिएशन के संरक्षक विजय स्वरूप आर्य ने कहा कि केमिस्ट एसोसिएशन अपने आप में मजबूत और सक्रिय संगठन है। किसी के द्वारा भी थोपा गया अनैतिक, अनुचित और अवैध आदेश नहीं माना जा सकता। उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट का संगठन की ओर से आभार जताया।


इस अवसर पर चेयरमैन अनिल कुमार, विशेष आमंत्रित सदस्य अनंत अग्रवाल, महासचिव पवन कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष योगेश कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष अवधेश वार्ष्णेय, उपाध्यक्ष निर्देश वार्ष्णेय, मंजर भाई, अरविंद कुमार गुप्ता, मलय कांति, अजय कुमार शर्मा, डॉक्टर अक्षय दालभ आदि ने शर्मा मेडिकल पर एकत्र होकर सभी को लड्डू खिलाए और कोर्ट के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की। कार्यक्रम की अध्यक्षता केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम शरण शर्मा ने की तथा संचालन पवन ड्रेस एजेंसी के संचालक पवन कुमार गुप्ता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *