हाड़ कपा देने वाली ठंड के संग ही चौतरफा कोहरा

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। कड़ाके की ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के सभी राज्यों में इन दिनों कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के डबल अटैक ने लोगों को बेहाल कर रखा है।उत्तर प्रदेश में बर्फीली हवाओं का कहर दिख रहा है। उत्तर प्रदेश के साथ ही बिहार, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और झारखंड में भी हाड़ क॔पाने वाली ठंड पड़ रही है। राज्यों के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों तक इन राज्यों में भीषण ठंड की स्थिति बनी रहेगी।

ऐसे में मौसम विभाग ने कुछ दिन तक हाड़ कंपा देने वाली ठंड के साथ ही घने कोहरे की संभावना व्यक्त की थी और लोगों से कहा था अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ आने जाने के दौरान विशेष सतर्कता रखें और वाहन चलाते वक्त लाइट डिपर और फौरन का जरूर इस्तेमाल करें साथ ही वाहन को धीमी गति से चलाएं।

और शनिवार की शाम मौसम विभाग की आशंका और चेतावनी पूरी तरह सही हो गई क्योंकि मुरादाबाद रामपुर अमरोहा समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में 2 दिनों से हाड़ कपा देने वाली ठंड पड़ रही है और लोगों को घरों से निकलने में भी मना कर रही है और शनिवार की शाम इस पर दो कदम और आगे बढ़ गए क्योंकि मुरादाबाद रामपुर अमरोहा समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है और लोगों को 3-4 मीटर के बाद देखना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में लव इंडिया नेशनल अपने पाठकों से अपील करती है कि स्कूटर बाइक कार या फिर अन्य किसी वाहन पर हो तो गति बेहद धीमी रखें और लाइट डीपर के साथ साथ और हार्न का जरूर इस्तेमाल करें क्योंकि घर पर आपका कोई न कोई इंतजार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *