पाकबड़ा में स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की सांठगांठ से बिना पंजीकरण के चल रही रॉयल पैथोलॉजी लैब

Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। पाकबड़ा में बिना पंजीकरण के एक और पैथोलॉजी लैब संचालित है। सबसे खास यह है कि स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की सांठगांठ से यह संचालित है और शिकायतों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बेहद गंभीर हैं और स्पष्ट निर्देश हैं कि गांव- देहात में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं हों और ऐसे लोगों पर अंकुश लगे जो आम आदमी के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं लेकिन मुरादाबाद में इसका उल्टा है। यहां स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदाराना अफसरों की निगरानी में ही सब कुछ उल्टा पुल्टा हो रहा है।

इसका ताजा उदाहरण पाकबड़ा में संचालित रॉयल पैथोलॉजी लैब है जो मदार नर्सिंग होम के निकट शहनाई मंडप वाली गली में है और इसका आज तक पंजीकरण नहीं हुआ है लेकिन पैथोलॉजी लैब के संचालक का दावा है कि उनके यहां शत प्रतिशत रिपोर्ट सही होती है जबकि अगर हम इसका उल्टा देखें तो जो व्यक्ति रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं वह भी कोई पैथोलॉजिस्ट नहीं बल्कि यहां-वहां लैब में काम कर चुके अप्रशिक्षित कर्मी हैं। इनके पास भी किसी तरह का कोई डिप्लोमा या डिग्री नहीं है।

इस संबंध में हमने पैथोलॉजी लैब के संचालक से बात करने की कोशिश की लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। ऐसे में अगर वह अपना कोई पक्ष हमें देते हैं तो उसे पाठकों के समक्ष दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *