जीवन में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत के साथ साथ अनुशासन से भी काम करना चाहिए: वाइस चांसलर

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। मुरादाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में 08 दिसंबर 2022 को एक दिवसीय कार्यशाला फैकल्टी डेवलपमेंट का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रोफेसर डॉ एस पी गुप्ता, वाइस चांसलर, यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, रुड़की ने अपने विचारों से सभी को अवगत कराया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य संस्थान के सभी शिक्षकों को शिक्षण, शोध से संबंधित ज्ञान को नवीनतम स्तर तक लाना है।

मुख्य वक्ता डॉ एस पी गुप्ता ने अपने कैरियर अनुभवों को शिक्षकों के साथ साझा किया। उन्होंने बताया की शिक्षण और शोध शिक्षक की पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के दो स्तंभ हैं इन्हें हमेशा नवीनतम स्तर तक लाने के लिए शिक्षक को प्रयासरत रहना चाहिए। जीवन में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत के साथ साथ अनुशासन से भी काम करना चाहिए। इस दौरान शिक्षकों ने अपने संशयो एवं प्रश्नों को वक्ता से पूछा।

संस्थान के निदेशक डॉ रोहित गर्ग ने कार्यशाला के समापन पर मुख्य वक्ता का आभार व्यक्त किया तथा इस तरह के कार्यक्रमों को शिक्षकों के लिए उपयोगी बताया। इस अवसर पर डॉ क्षितिज सिंघल, डॉ मनीष सक्सेना, डॉ मनीष गुप्ता, डॉ राजुल मिश्रा, श्री रितेश श्रीवास्तव एवं संस्थान के सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ मुनीष छाबड़ा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *