Rampur Election: आजम की सीट पर अब उनकी बेगम तंजीन फातिमा हो सकती है सपा की उम्मीदवार

Uttar Pradesh तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

Rampur News: उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri By-Election) के अलावा रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। ये सीट समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के दिग्गज नेता आजम खान (Azam Khan) को सजा होने के बाद उनकी सदस्यता जाने की वजह से खाली हुई है। वहीं सूत्रों की माने तो सपा ने रामपुर उपचुनाव (Rampur By-Election) के लिए अपने उम्मीदवार का नाम तय कर लिया है।

सूत्रों के अनुसार रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार तय कर लिया है। रामपुर सीट पर पार्टी आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि अभी पार्टी ने इसका एलान नहीं किया है। सूत्रों के अनुसार मंगलवार को पार्टी तंजीन फातिमा के नाम का एलान कर सकती है। इसके अलावा सपा ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का नाम तय कर लिया है। सूत्रों के अनुसार दोनों ही सीटों पर पार्टी मंगलवार को एक साथ नाम का एलान करेगी। मैनपुरी में पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को पार्टी टिकट दे सकती है। तेज प्रताप सिंह यादव सपा प्रमुख अखिलेश यादव के भतीजे हैं।

चुनाव की तारीख का हो चुका है एलान

भारतीय निर्वाचन आयोग ने पांच नवंबर को दोनों ही सीटों पर चुनाव की तारीख़ का एलान कर दिया था। इन सीटों पर पांच दिसंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को मतगणना होगी। वहीं उपचुनाव के लिए 10 नवंबर से नामांकन शुरू होगा और 17 नवंबर तक नामांकन हो सकेगा। जबकि 21 नवंबर तक प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकेंगे। रामपुर विधानसभा सीट पर सपा के दिग्गज नेता आजम खान विधायक थे। लेकिन सजा होने के बाद उनकी सदस्यता समाप्त हुई है। इसके अलावा मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव सांसद थे। बीते 10 अक्टूबर को उनका निधन हुआ था। जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *