महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती

Uttar Pradesh शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, संभल। श्री बालाजी ज्ञान ज्योति संस्थान, हल्लू सराय में महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई । सर्वप्रथम दोनों महान पुरुषों महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण किया गया।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य विकास कुमार वर्मा ने दोनों महान व्यक्तित्व के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा सर्व विश्व प्रिय महात्मा गांधी जी जहां एक ओर सत्य और अहिंसा के पुजारी थे, वही सादगी और ईमानदारी के रूप में हम सदैव लाल बहादुर शास्त्री जी को याद किया हैं । दोनों महान व्यक्तित्व हम सभी के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं, दोनों का चरित्र आज के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है। जिस प्रकार महात्मा गांधी जी ने अहिंसा के बल पर अंग्रेजों को देश छोड़ने के लिए मजबूर किया। यह इस बात को दर्शाता है कि हम अहिंसा के बल पर बड़े से बड़ा कार्य कर सकते हैं ।

दीपक शर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा देश आज के इस महान दिवस को सदैव स्मरण करता रहेगा क्योंकि आज के दिन उन दो महान पुरुषों का जन्मदिन है जिन्होंने देश की दशा और दिशा सुधारने में अपना जीवन न्योछावर कर दिया। हम ऐसे महान पुरुषों को कोटि -कोटि वंदन करते हैं। अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे।

इस दौरान किरण ठाकुर, ज्योति सैनी, अंजू सैनी, सौरभ गोला ,शेखर कुमार, पारुल ठाकुर, आकांक्षा ठाकुर ,नेहा बंसल, सुधा रानी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबंधक दीपक शर्मा और संचालन शेखर कुमार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *