16 दिसंबर को नेकी का मार्ग बनाएगा हिंदू जागृति मंच : प्रीति शर्मा

Uncategorized


लव इंडिया, संभल। हिंदू जागृति मंच ने 16 दिसंबर शुक्रवार को नेकी का मार्ग बनाने, प्रशस्त करने का निर्णय लिया है। जिसके अंतर्गत धनी परिवारों से उपयोग उपरांत रखे हुए कपड़े एकत्र किए जाएंगे और जरूरतमंदों को उपयोग हेतु देने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए बाकायदा समारोह पूर्वक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में जनपद स्तर के शीर्ष अधिकारियों को आमंत्रित भी किया गया है, जिससे समाज में प्रेरणा मिले और नेकी का मार्ग निरंतर बनाने की सोच विकसित हो। हिंदू जागृति मंच के सदस्यों ने विक्रम पैलेस में ऐसे सभी जरूरतमंदों को आमंत्रित किया है जो कड़कड़ाती सर्दियों में अपने बचाव के लिए पहनने ओढ़ने के वस्त्रों से वंचित रहते हैं।

हिंदू जागृति मंच के मंडल अध्यक्ष अनंत कुमार अग्रवाल एवं प्रदेश महामंत्री सुबोध कुमार गुप्ता के नेतृत्व में श्याम शरण शर्मा, प्रीति शर्मा, गुंजा गुप्ता, सीमा आर्य, राजेंद्र गुर्जर, विष्णु कुमार, अमित शुक्ला, हनी शर्मा कोर्ट पूर्वी मोहल्ले में घर घर गए और उपयोग किए गए कपड़ों को एकत्र किया। जिन्हें विक्रम पैलेस में 16 दिसंबर को जरूरतमंद जनों को सौंप दिया जाएगा। इस अवसर पर प्रीति शर्मा ने कहा कि गर्म ऊनी वस्त्र एकत्र करने के लिए हिंदू जागृति मंच के सभी सदस्यों को जिम्मेदारियां वितरित कर दी गई है। असहाय और जरूरतमंद जनों को बस्तियों में जाकर प्रचार प्रसार किया जाएगा और विक्रम पैलेस में बुलाकर जरूरत के हिसाब से सभी को वस्त्र सौंप दिए जाएंगे।

हिंदू जागृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा ने बताया कि हिंदू जागृति मंच की ओर से नगर संभल में प्रथम बार ऐसा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें उपयोग में आने वाले वस्तुओं को जरूरतमंदों को सौंपा जाएगा, जैसे जैकेट, कंबल, ओढ़ने बिछाने की चादर, साड़ी, शॉल, पैंट, शर्ट, जींस, स्वेटर, जर्सी, कैप आदि जो भी बन पड़ेगा बिना कोई फोटो ग्राफ लिए दिए जरूरतमंदों को सौंपा जाएगा। कार्यक्रम आयोजित करने के पीछे संगठन की मंशा है कि लोगों में यह भाव जागृत हो कि हम अनुपयोगी और पुरानी वस्तुओं से कप प्लेट अथवा अन्य चीजें लेने का कार्य ना करें। बल्कि जरूरतमंदों को चुपचाप सर्दी से बचने के लिए अपने उपयोग किए हुए वस्त्र सौंपने की आदत संस्कार और व्यवहार बनाएं।
कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु हिंदू जागृति मंच के सभी सदस्यों ने अपनी अपनी व्यवस्था संभाल कर अच्छा संदेश देने वाला कार्यक्रम आयोजित करने का पूर्ण मनोयोग से मन बना लिया है। उन्होंने ऐसे आयोजन प्रत्येक छोटे बड़े स्थानों पर आयोजित करने का संकल्प भी जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *