डिग्री के नाम पर झोलाछाप और संचालित कर रहे लैब

Uncategorized

लव इंडिया मुरादाबाद। डिलारी थाना क्षेत्र के गांव करनपुर में लक्ष्मी मार्केट में संचालित सेवा पैथोलॉजी लैब में अगर आपने जांच कराई तो जान पर बन आ सकती है क्योंकि डॉक्टर के बजाय यह लैब टेक्नीशियन द्वारा संचालित की जा रही है और ऐसे में आप सेवा पैथोलॉजी लैब की जांच रिपोर्ट की विश्वसनीयता की परख खुद कर सकते हैं।

यूं तो गांव करनपुर स्वास्थ सेवाओं का हब है और यहां पर ठाकुरद्वारा तहसील क्षेत्र के बड़ी तादाद में मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं और यही कारण है कि यहां पर कई पैथोलॉजी लैब झोलाछाप द्वारा संचालित की जा रही है और स्वास्थ विभाग की परिभाषा में माने तो यह लैब टेक्नीशियन द्वारा संचालित है और टेक्नीशियन को जांच करने का अधिकार नहीं है लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों की सांठगांठ के चलते गांव करनपुर में सेवा पैथोलॉजी लैब संचालित है और इसे मोहम्मद सुहेव और मोहम्मद आसिफ द्वारा चलाया जा रहा है इसमें मोहम्मद सुहेव खुद को एमएलटी बताते हैं जबकि मोहम्मद आरिफ पर किसी तरह की डिग्री या डिप्लोमा नहीं है।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से जानकारी की गई तो पता चला कि करनपुर में सेवा पैथोलॉजी लैब का पंजीकरण नहीं है और यह अवैध तरीके से चल रही है। संबंधित नोडल अधिकारी ने कहा कि जानकारी मिली है, जल्द कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *