सपा नेता आजम खान के करीबी फरहत अली खान के आवास पर आयकर का छापा

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

आजम खान के करीबियों के घर पर इनकम टैक्स का छापाजेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान के करीबी फरहत अली खान के रामपुर स्थित आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. फरहत अली पूर्व सभासद हैं और आजम के बेहद क्लोज लोगों में से एक माने जाते हैं. आयकर विभाग की टीम ने सुबह लगभग 9 बजे फरहत अली के घर पर छापा मारा है.

मालूम हो कि कि फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को कोर्ट ने 18 अक्टूबर को 7-7 साल की कैद की सजा सुनाई थी. साथ ही उनपर 50 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया था. हाल ही में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान को रामपुर जेल से हटाकर अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है. आजम खान इस वक्त सीतापुर जिला जेल में हैं जबकि अब्दुल्ला हरदोई जेल में. वहीं, तंजीम फातिमा रामपुर जेल में ही हैं. 

आजम खान अपने परिवार सहित भले ही अलग-अलग जेल में बंद है लेकिन आयकर विभाग की टीम उनके करीबी समर्थकों के आवास पर कार्रवाई कर रही है. अब आयकर विभाग के निशाने पर सपा नेता आजम के करीबी ठेकेदार हैं. रामपुर के नवाब गेट माला रोड पर पूर्व सभासद फरहत अली खान का आवास है, जहां पर आज सुबह आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा. दो गाड़ियों में सवार होकर आयकर विभाग के अधिकारी फरहत अली के आवास पर पहुंचे और अंदर दाखिल हुए.

आवास के बाहर सीओ सिटी अरुण कुमार और शहर कोतवाली थाना अध्यक्ष गजेंद्र त्यागी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे. आयकर अधिकारियों ने फरहत के परिवार के लोगों से पूछताछ की है. जरूरी दस्तावेज खंगालने की बात भी सामने आ रही है. समाजवादी पार्टी की जब सरकार थी तब फरहत अली काफी एक्टिव थे. आजम के करीबी होने के कारण इलाके में उनका रुतबा था. वो नगर पालिका के पूर्व सभासद भी रह चुके हैं. सूत्रों के हवाले से पता चला है कि रामपुर में कई जगह आयकर विभाग की टीम ने आज आजम खान के करीबियों के ठिकानों पर छापा मारा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *