बागेश्वर धाम सरकार के दिव्या दरबार में भूत-प्रेत भी आए थे हनुमान कथा के लिए

India International Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण वीडियो

लव इंडिया, मुरादाबाद। श्री राम बालाजी धाम बाबा नीव करोरी आश्रम ट्रस्ट के तत्वाधान में आज कथा के दूसरे दिन प्रातः कालीन सत्र की पाली में पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर सरकार धाम जी पीठाधीश्वर ने दिव्य दरबार लगाया। प्रांगण में मौजूद भक्तों के पर्चे बनाये। तो वहीं प्रेतराज की कचहरी लगाकर भक्तों के संकट को हरा। जिसमे मुरादाबाद संभल बदायूं बिहार आदि शहर एवम जिलों से आए भक्ति की पर्ची शास्त्री जी द्वारा पर्चा बनाया गया और उनके प्रश्नों का उत्तर शास्त्री जी के द्वारा दिया गया। आज दिव्य दरबार में लाखों श्रद्धालुओं ने अपनी सामूहिक अर्जी लगाकर बागेश्वर सरकार धाम पर दर्शन कर अर्जी लगाने का प्रण लिया।

दोपहर के सत्र में सर्वप्रथम प्रख्यात वेदांताचार्य एवं भागवताचार्य नैमिष व्यास पीठाधीश्वर श्रीमद्जगदाचार्य उपेंद्रानंद सरस्वती जी महाराज का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। उसके बाद बाबा बागेश्वर महाराज जी के द्वारा हनुमंत कथा सुभारंभ करते हुए कहा तुम रक्षक काहू को डर ना चौपाई पर कथा को आगे बढ़ाया।

बाबा बागेश्वर जी महाराज ने कहा कि सभी को अपने जीवन मे मूल मंत्रो को अपनाना चाहिए क्योंकि जब आप अपने जीवन मे मूल मंत्रो को अपना लेंगे तो उसका जीवन धन्य हो जाएगा। बाबा बागेश्वर धाम जी बोले की व्यक्ति को अपनी आय का आधा खर्च करना चाहिए। क्योंकि आप जो भी कमाते हो उसमें से आपको सेवा में भी खर्च करना चाहिए। बाबा ने कहा कि मनुष्य को माफ करने की आदत डालनी चाहिए। और क्षमा करने की भी आदत होनी चाहिए। क्योंकि जब आपमे क्षमा करने की आदत होगी तो आपका जीवन बहुत ही सरल और सफल होगा।

आगे कहा कि मनुष्य को अपनी गलती स्वीकार करना आना चाहिए। जब व्यक्ति भूल को स्वीकार कर लेगा तो फिर उसकी विनम्रता में महानता होती है तो आपको भी विनम्र बन जाना चाहिए। मनुष्य में जब संतुष्टि आ जाती है तब हमे किसी को भी देखकर परेशान नही होना चाहिए। किसी भी व्यक्ति को जितना दिया है। उसी में संतुष्टि मिलनी चाहिए।प्रांगण में मौजूद सभी भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि जब मनुष्य को आगे बढ़ना होता है तो उसे बहुत से मूल मंत्रो को अपनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति आज का काम आज ही पूरा करेगा वो हमेशा ही तरक्की की ओर आगे बढ़ता है, उसी के साथ भगवान हनुमान जी हमेशा ही मदद करने के लिए आठ रहते हैं। बाबा जी ने कहा कि कल करे सो आज कर आज करे सो अब पल में प्रलय होएगी बहुरि करे को कब इस चौपाई के विषय मे बताते हुए बोले कि कल का काम आज ही करने की आदत जब आपकी पड़ जाएगी तो फिर आपको रोकने वाला कोई नही होगा। जो व्यक्ति ऐसा नही करता है तो वो हमेशा ही पछतावा करता है।

मंदिर जाकर के घंटी बजाता है सोया हुआ खुद है भगवान को जगाता है बाबा बागेश्वर धाम ने कहा कि जो मनुष्य अपने अंदर भक्ति नही रखता और मंदिर जाकर घंटी बजट है और दोषी भगवान को ठहरता है। आगे बोले कि दुनिया का जो आदमी बदला लेने की सोचता है उससे ज्यादा धूर्त और मूर्ख कोई नही हो सकता। मनुष्य वो है जो शत्रु को भी मित्र बना ले।

कथा का बखान लड़ते हुए बाबा जी ने कहा कि हनुमान जी महाराज जब आपके रक्षक हो तो आपका कोई कुछ नही बिगाड़ सकता। शनि महाराज भी तुम्हारा कुछ नही बिगाड़ सकते। इस अवसर पर कथा प्रांगण में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया इस अवसर पर बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा कहा गया कि सामूहिक हनुमान चालीसा के पाठ के बाद हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए समर्पित है और सभी ने हनुमान जी से देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की प्रार्थना की।
भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए हुए सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ मुख्य यजमान विनीत कुमार गुप्ता लोहिया ,बिभोर कुमार गुप्ता लोहिया,विपिन कुमार गुप्ता लोहिया, विनय कुमार गुप्ता लोहिया परिवार सहित एवं श्री राम बालाजी धाम बाबा नीव करोरी आश्रम ट्रस्ट के अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा एवं सभी पदाधिकारी आरती मैं उपस्थित रहे । इस अवसर पर समस्त लोहिया परिवार भी उपस्थित रहा।


कथा में उपस्थित रहे श्रीमती अवधेश लोहिया श्रीमती कुमकुम गुप्ता नयन तारा गुप्ता शिखा गुप्ता भारती गुप्ता अनुभव लोहिया अनमोल लोहिया आकर्ष लोहिया विवेक शर्मा शुभम भारद्वाज राम रतन शर्मा राजेश सक्सेना गौरव अग्रवाल पंकज सैक्सेना विनोद राय परिश सक्सेना शैलेंद्र प्रकाश गुप्ता विनीत गुप्ता राकेश अग्रवाल अजय नारंग रहे। कार्यक्रम का संचालन बाबा संजीव आकांक्षी जी के द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *