Facebook और Instagram डाउन, बंद हुईं मेटा की कई सर्विसेज, नहीं काम कर रहा FB

India International Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

नई दिल्ली। Meta की कई सर्विसेज डाउन हो गई हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहा है। कई लोगों के फेसबुक अकाउंट खुद से ही लॉग आउट हो रहे हैं। जबकि इंस्टाग्राम के कई फीचर्स काम नहीं कर रहे हैं।


Downdetector के मुताबिक Meta की सर्विसेज भारतीय समयानुसार रात के 9.10 बजे प्रभावित हुई हैं। मोबाइल ऐप सहित वेब सर्विसेज भी ऐक्सेस नहीं हो रही हैं। फेसबुक ऐप भी काम नहीं कर रहा है।


कई यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम के कॉमेन्ट सेक्शन काम नहीं कर रहा है तो कई यूजर्स ऐप भी ऐक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। गौरतलब है कि Facebook और Instagram की सर्विसेज ना सिर्फ भारत में, बल्कि दुनिया भर में डाउन हैं।


फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी Meta की तरफ से अब तक इसे लेकर कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है। आपको बता दें कि कैंब्रिज अनालिटिका फेसबुक डेटा लीक के दौरान भी लोगों के फेसबुक अकाउंट खुद से लॉग आउट होने लगे थे। बाद में पता चला की करोड़ों लोगों का डेटा फेसबुक से लीक हो गया। हालांकि इस बार क्या प्रॉब्लम हो रही है फिलहाल साफ नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *