सोसाइटी की करोड़ों की भूमि के धोखाधड़ी के मामले में पूर्व भट्ठा संचालक ओम प्रकाश अग्रवाल गिरफ्तार

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। सिविल लाइन थाना पुलिस में सोसाइटी की जमीन की आड़ में करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में पूर्व भट्ठा संचालक/ मलिक ओम प्रकाश अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। यह पहले महानगर के लाजपत नगर में रहता था और फिलहाल, वेबग्रीन में रह रहा है।

23 जुलाई 2015 को सिविल लाइन थानाक्षेत्र के कांठ रोड अंतर्गत गौर ग्रेसियस निवासी अमरनाथ अग्रवाल की पत्नी शोभा अग्रवाल महाराजा अग्रसेन नगर सहकारी आवास समिति लिमिटेड की उपाध्यक्ष हैं। इस सोसाइटी में 111 सदस्य हैं। 60 भूखंडों का आंवटन हो चुका था। इसी दौरान, कुछ लोगों ने कूट रचित तरीके से समिति से संबंधित कागजात तैयार किए और 30.04.2013. 0.05.2013.02.05.2013, 16.05.2013 में समिति की जमीन को हडपने के लिए बयनामा तैयार कर पंजीकृत कराने व मोटी रकम लेकर समिति के खाते में जमा न करके ओमप्रकाश अग्रवाल व राजकुमार अग्रवाल ने अपनी पत्नी उषा अग्रवाल साले आशीष अग्रवाल, अपने भट्ठे पर कार्यरत राम कुमार व अन्य के नाम कराई।

इस तरह दो करोड़ 48 लाख रुपए ऑफिस वियरर लिपिका सचिव के रूप में नियोजित होते हुए समिति की संपत्ति व रकम हड़प ली। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि जान से मारने की धमकी दी बाद में यह मामला कोर्ट में पहुंचा और लगातार वारंट जारी होने के बावजूद पुलिस ने गिरफ्तारी नहीं की इसके बाद जब कोर्ट ने सख्ती की तो अब कहीं जाकर पुलिस हरकत में आई

और मंगलवार को ओम प्रकाश अग्रवाल को उसे वक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जब वह कहीं भागने की फिराक में था पुलिस उसे सीधा थाने ले आई और मेडिकल कराया। मालूम हो कि ओम प्रकाश अग्रवाल इस धोखाधड़ी के दौरान कटघर थाना अंतर्गत 226-लाजपत नगर मैं रहता था और फिलहाल वेब ग्रीन में रह रहा था और ओम प्रकाश लाल का अगवानपुर में सन के नाम से ईंट भट्ठा भी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *