अमरोहा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बवाल होते-होते बचा

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति वीडियो

अमरोहा पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बसपा से निलंबित सांसद दानिश अली भी शामिल हुए। कांग्रेस की यात्रा में शामिल के दौरान सासंद दानिश अली का जमकर विरोध हुआ और राहुल तुमसे प्यार है, दानिश 5 साल से फरार है…के नारे लगे। इसी के साथ जनपद में सांसद दानिश अली का विरोध होना शुरू हो गया। राहुल गांधी की कार में सवार है सांसद दानिश अली। यात्रा के दौरान कैलसा में हुआ सांसद दानिश का विरोध। नीचे के वीडियो में देखिए किस तरह हुआ विवाद…

शनिवार को राहुल गांधी की न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश के अमरोहा पहुंची। यहां राहुल गांधी की न्याय यात्रा में भारी हुजूम उमड़ा। जगह जगह उनका लोगों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। साथ ही कुछ लोग हाथ मे बैनर लिए BSP से निलंबित वर्तमान अमरोहा सांसद दानिश अली का विरोध करते नजर आए। उन्होंने बैनर पर लिखा-“राहुल तुम से प्यार है, दानिश 5 साल से फरार है” हालांकि इस दौरान BSP सांसद दानिश अली राहुल गांधी के साथ जीप में सवार थे।

यूपी में सपा और कांग्रेस के गठबंधन के बाद अमरोहा सीट कांग्रेस के खाते में गई है। ऐसे में दानिश अली ने टिकट के लिए दावेदारी ठोक दी है। दानिश के अलावा कांग्रेस नेता सचिन चौधरी भी टिकट की दावेदारी जताने वालो में सामने आए। इनके अलावा और भी कई नाम है लेकिन दानिश अली के मौजूदा सांसद होने की वजह से उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। ऐसे में कांग्रेस के अंदर ही कुछ लोगों ने उनका विरोध शुरू कर दिया है।

पार्टी ज्वाइन नही, दावेदारी मजबूत
 Rahul ghanghi से नजदीकियों के चलते दानिश अली बसपा से निलंबित भी किए जा चुके है। मायावती ने उनको पार्टी लाइन से अलग चलते हुए छह महीने पहले पार्टी से निलंबित कर दिया था। तब से वह राहुल गांधी के ओर करीब आ गए। दिल्ली में राहुल गांधी से उनके आवास पर जाकर भी मुलाकात कर चुके है। अब यूपी में सपा- कांग्रेस के गठबंधन के बाद उन्होंने अमरोहा सीट पर दावेदारी जता दी है, हालांकि उन्होंने अभी विधिवत कांग्रेस ज्वाइन नही की है, लेकिन राहुल गांधी जी साथ मंच साझा करने से पीछे नही रहे।

सचिन चौधरी बोले, हम भी टिकट के दावेदार
कांग्रेस प्रदेश महासचिव सचिन चौधरी ने अमरोहा से टिकट की दावेदारी ठोक दी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने इसकी जानकारी दी। सचिन ने कहा कि वह भी टिकट की लाइन में है। पार्टी जिसे भी टिकट देगी उसको स्वागत किया जाएगा, लेकिन दानिश अली को टिकट हुआ तो वह चुनाव नही लड़ाएंगे। दानिश अली न्याय यात्रा शामिल जरूर हो रहे लेकिन उन्होंने अभी कांग्रेस ज्वाइन नही की है।

इनका गांव में नही घुसने देने का ऐलान
सपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुशाहिद अली ने भी गठबंधन प्रत्याशी के रूप में सांसद दानिश अली को टिकट मिलने पर विरोध करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि यदि दानिश अली को अमरोहा से टिकट हुआ तो कड़ा विरोध करेंगे। इतना ही नही पायती कलां गांव में भी नही घुसने देंगे। मुशाहिद अली का आरोप है कि गांव के लोगो ने एक तरफा पिछली बार उनके पक्ष में मतदान किया था। जब वह बिजली से सम्बंधित काम से उनके पास गए तो उन्होंने खुद को बड़ा नेता बताते हुए काम करने से मना कर दिया था।

इसके अलावा राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में एक स्थान पर कांग्रेसी और भाजपाई आमने-सामने आ गए इसके आधिकारिक पुष्टि तो नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के साथ-साथ एक बड़े चैनल ने इस खबर को दिखाया है और यह मामला आजाद रोड का बताया जा रहा है जो स्टेशन रोड को जाता है बताते हैं कि यहां पर भारत जोड़ो ने यात्रा के सामने ही एक शोभा यात्रा आ गई और इसको लेकर भाजपा और कांग्रेस के स्थानीय नेताओं में जमकर नोकझोंक हुई। पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी हुई। आप भी देखिए ABP गंगा चैनल का यह वीडियो….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *