चाइनीज मांझा बेचने वालों की दुकानों पर चलेगा बुलडोजर

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, संभाजी। मकर संक्रांति के मौके पर बड़े पैमाने पर लोग पतंग उड़ाते हैं. इस दौरान कई बार चाइनीज मांझा (नायलॉन मांझा) लोगों की जान तक ले लेता है. किसी के लिए ये मांझा काल न बने, इसके लिए मांझा बेचने वालों को अल्टीमेटम देते हुए कहा गया है, अगर किसी भी दुकान में चाइनीज मांझा मिलता है तो उस दुकान पर बुलडोजर चलाया जाएगा.

मकर संक्रांति के मौके पर बड़े पैमाने पर लोग पतंग उड़ाते हैं. खुशी के मौके पर अक्सर ऐसी घटनाएं भी हो जाती हैं, जो न भूल पाने वाला गम दे जाती हैं. कई बार इसकी वजह बनता है चाइनीज मांझा ( नायलॉन मांझा), जो कि लोगों की जान तक ले लेता है. किसी के लिए ये मांझा काल न बने, इसके लिए महाराष्ट्र में संभाजी नगर निगम एक्शन मोड में है.

संभाजी नगर निगम कमिश्नर ने चाइनीज मांझा बेचने वालों को अल्टीमेटम देते हुए कहा है, अगर किसी भी दुकान में चाइनीज मांझा मिलता है तो उस दुकान पर बुलडोजर चलाया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस बात का ध्यान रखें कि बच्चे पतंगबाजी करते हुए कौन सा मांझा यूज कर रहे हैं.

बता दें कि शहर में बीते दिनों मांझे की वजह से एक व्यक्ति के गले में चोट लगी थी. गनीमत रही कि वो गंभीर घायल नहीं हुआ. पतंगबाजी के दौरान अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसी को देखते हुए नगर निगम एक्शन मोड में है.


बीते साल जुलाई में देश की राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार में बाइक पर अपने पिता और मां के साथ जा रही 7 साल की बच्ची के गले में पतंग का मांझा फंस गया था. इससे बच्ची का गला कट गया था. जब तक बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाता, उसकी मौत हो चुकी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *