पब्जी खेलते-खेलते सचिन की दीवानी सीमा हैदर वापस जाएगी पाकिस्तान…!

India International Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट

पाकिस्तान वापस जाएगी सीमा हैदर! UP पुलिस ने कही बड़ी बात; जासूसी पर भी जवाब चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर क्या जासूस है? क्या उसे भारत में सचिन के साथ रहने दिया जाएगा या फिर वापस उसके देश भेज दिया जाएगा? सीमा को लेकर पूछे जा रहे इन दो सवालों पर पहली बार यूपी पुलिस की प्रतिक्रिया सामने आई है।

Seema Haider will return to Pakistan! UP Police said a big thing; Answer on espionage too Seema Haider, who came to India from Pakistan with four children, is she a spy? Will he be allowed to live with Sachin in India or will he be sent back to his country? For the first time, the response of the UP Police has come to the fore on these two questions being asked about the border.


यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कुछ अहम बातें कहीं। सीमा के जासूस होने या ना होने को लेकर उन्होंने अभी भले ही साफ कुछ नहीं कहा, लेकिन यह जरूर संकेत दे दिया कि सीमा को पाकिस्तान वापस भेजने की तैयारी चल रही है।

प्रशांत कुमार ने पुलिस टीम के नेपाल जाकर जांच की बात से इनकार किया। उन्होंने कहा कि कहीं कोई टीम नहीं जा रही है। सीमा हैदर से पूछताछ को लेकर उन्होंने कहा कि सभी एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या सीमा हैदर जासूस है? उन्होंने कहा, ‘अभी इतनी जल्दी… यह मामला दो राष्ट्रों के बीच जुड़ा है। जब तक पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिल जाते कुछ भी कहना उचित नहीं है।’

प्रशांत कुमार ने सीमा हैदर को पाकिस्तान भेजे जाने का संकेत देते हुए कहा, ‘एक बार (सीमा) जेल जा चुकी है। उसके बाद बेल पर है। उसके बाहर भेजने की जो विधिक प्रक्रिया है उस हिसाब से कार्यवाही चल रही है।’ जब उनसे पत्रकारों ने पूछा कि क्या सीमा को डिपोर्ट किया जाएगा तो उन्होंने हां या ना में जवाब देने से बचते हुए कहा, ‘इसके लिए कानून तय है, उस हिसाब से कार्यवाही की जा रही है।’

सीमा हैदर को लेकर यूपी पुलिस की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय पर सामने आई है जब पाकिस्तानी नागरिक से दो दिन तक एटीएस ने पूछताछ की है। सीमा के जासूस होने की आशंकाओं के बीच सीमा, उसके प्रेमी सचिन मीणा और उसके पिता नेत्रपाल से सवाल-जवाब किए गए हैं। एटीएस ने सीमा से यह जानने की कोशिश की है कि भारत आने के पीछे उसका असली मकसद क्या था। सूत्रों के मुताबिक, सीमा ने पूछताछ के दौरान भी बार-बार यही दोहराया कि वह सचिन के प्यार की वजह से ही भारत आई।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कराची में रहने वाली सीमा इस साल मई में नोएडा के रबूपुरा गांव में आ गई थी। 4 जुलाई को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। सीमा ने बताया का लॉकडाउन में पबजी गेम खेलते हुए उसकी मुलाकात सचिन से हुई थी। इस साल मार्च में सीमा और सचिन की पहली मुलाकात नेपाल में हुई। इसके बाद सीमा वापस पाकिस्तान चली गई और दो महीने बाद बच्चों के साथ दुबई, नेपाल होते हुए भारत आ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *