पर्यावरण पोस्टर प्रतियोगिता में जूनियर में छाया और सीनियर में उर्वशी प्रथम

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, बरेली। मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण पोस्टर प्रतियोगिता के विजयी प्रतियोगियों को पुरस्कार वितरण किया गया। जिसमें जूनियर वर्ग में छाया प्रथम, प्रज्ञा द्वितीय तथा शौर्या सक्सेना तीसरे स्थान पर रहीं। सीनियर वर्ग में उर्वशी प्रथम, अनीता द्वितीय तथा आरविष खान तीसरे स्थान पर रहे। ज्योति, सुमन, वंदना, काजल, बैशाली और गौरी मौर्या को सान्त्वना पुरस्कार से ही संतुष्ट होना पड़ा। पर्यावरण दिवस पर प्रेम नगर ब्रजलोक कालोनी स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित पर्यावरण प्रतियोगिता में दोनों वर्गों के लगभग 80 विद्यार्थियों ने भाग लिया था और एक से एक अच्छे पोस्टर बनाये।

प्रतियोगिता के निर्णायक और पर्यावरणविद डॉ. आलोक खरे, शिक्षाविद प्रो. एन. एल. शर्मा क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने विजयी बच्चों को प्रमाण-पत्र और स्मृति-चिन्ह बांटे।पर्यावरण सुरक्षा पर उदबोधन देते हुए बरेली कालेज में वनस्पति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. आलोक खरे ने कहा कि हमें पौधे लगाने से ज्यादा जरूरी उनकी रक्षा करना है। पौधे ईश्वर समान हैं इनकी पूजा करें। इनके कारण हम जीवित हैं। सभी उपस्थित लोगों ने पौधों की रक्षा और सुरक्षा का संकल्प लिया।पौधारोपण भी हुआ।

कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने किया। कार्यक्रम संयोजक इं. ए. एल.गुप्ता, निर्भय सक्सेना, मुकेश कुमार, विपिन गर्ग, सक्सेना, राजीव सक्सेना, जितेंद्र सक्सेना, सुधीर मोहन, मीरा मोहन, इं. डी. डी. शर्मा सहित अनेक छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *