हाजी शकील कुरैशी की ईमानदारी का फायदा पुत्रवधू अजमा तस्कीन को…!

India Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

संजीव गुप्ता, लव इंडिया,संभल। संभल सदर का इस बार निकाय चुनाव त्रिकोणीय के बीच में फस कर दिलचस्प होने जा रहा है पता नहीं इस बार किसका पल्ला भारी है और कौन बाजी मार जाए यह तो ऊपर वाला ही बेहतर जानता है लेकिन लव इंडिया टीम के सर्वेक्षण में संभल के कई गली मोहल्लों में जब इस त्रिकोणीय मैं फंसे प्रत्याशियों के बारे में जानकारी हासिल की गई तो कई मोहल्ले मैं अजमा तस्कीन चेयरमैन प्रत्यासी पद के लिए वोट मांग रहे उनके ससुर हाजी शकील अहमद जोकि राजनीतिक में कद्दावर नेता के रूप में जाने जाते हैं लेकिन उनकी साफ सुधरी छवि के चलते हाजी शकील के हाथी की मस्त मस्त चाल के चलते अन्य दलों के प्रत्याशियों और निर्दलीयों में भी हाथी को देखकर डर सताने लगा है। इसीलिए एक ही दल के दो दो प्रत्याशी चेयरमैन पद के लिए खड़े होने से उनका समीकरण बिगड़ने लगा है।

इसी को देखते हुए अपनी सीट का समीकरण बिगड़ते हुए अपने पक्ष में अपने ही दल के दूसरे प्रत्याशी का समर्थन हासिल करने के लिए हर तरह की जोर आजमाइश करने में लगे हुए हैं लेकिन बसपा प्रत्याशी हाजी शकील अहमद का जलवा ही कुछ अलग है। उन्होंने अपने कैंप कार्यालय पर समर्थक और कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि लोग आज भी मुझे अपने प्यार और आशीर्वाद से नवाज रहे हैं जिसे मैं कभी भुला नहीं सकता क्योंकि क्षेत्र की जनता मतदाताओं को शुरू से जो मैं प्यार मोहब्बत का पैगाम देता आया हूं उससे ना कभी पीछे हटा हूं और ना ही हटूंगा। मेरी बीवी का इंतकाल होने से मुझे कुछ परेशानियां आ गई। इधर करो ना की महामारी भी शुरू हो गए थे लेकिन इसके बाद भी अगर लोग विकास के लिए कहते हैं तो मैंने इतना विकास कराया शायद अभी किसी चेयरमैन ने नहीं कराया होगा और ना ही करा सकता है इसलिए मैं बगैर किसी जाति बाद भेदभाव के चलते निस्वार्थ होकर क्षेत्र की जनता के साथ हर समय कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलता रहा हूं और चलता रहूंगा लेकिन मेरे बढ़ते जनाधार को विरोधी पार्टियां हजम नहीं कर पा रही इसलिए वह जनता को मेरी ओर से भ्रमित कर रहे हैं, लेकिन हाजी शकील का यह वायदा है जितना विकास कराया है।

उससे कहीं और अधिक अपने संभल में ऐसा विकास कर आऊंगा ताकि संभल की जनता यह न कह दे कि वाकई में आपके तो हाजी शकील ने विकास के नाम पर कमाल कर दिया और संभल को दिल्ली का चांदनी चौक बना दिया यह मेरा संभल की जनता से वायदा है, लेकिन आप लोग विरोधी पार्टियों के बहकावे में बिल्कुल नहीं आवे क्योंकि उनको दिख रहा है। बहुजन समाज पार्टी का चेयरमैन ऐसा चेयरमैन है, जो जनता की कसौटी पर खरा उतरता आया है और खरा उतरेगा।

इसीलिए एक ही दल के दो दो प्रत्याशी चेयरमैन पद के लिए खड़े होने से उनका समीकरण बिगड़ने लगा है इसी को देखते हुए अपनी सीट का समीकरण बिगड़ते हुए अपने पक्ष में अपने ही दल के दूसरे प्रत्याशी का समर्थन हासिल करने के लिए हर तरह की जोर आजमाइश करने में लगे हुए हैं लेकिन बसपा प्रत्याशी हाजी शकील अहमद का जलवा ही कुछ अलग है।

उन्होंने अपने कैंप कार्यालय पर समर्थक और कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि लोग आज भी मुझे अपने प्यार और आशीर्वाद से नवाज रहे हैं जिसे मैं कभी भुला नहीं सकता क्योंकि क्षेत्र की जनता मतदाताओं को शुरू से जो मैं प्यार मोहब्बत का पैगाम देता आया हूं उससे ना कभी पीछे हटा हूं और ना ही हटूंगा मेरी बीवी का इंतकाल होने से मुझे कुछ परेशानियां आ गई इधर करो ना की महामारी भी शुरू हो गए थे लेकिन इसके बाद भी अगर लोग विकास के लिए कहते हैं तो मैंने इतना विकास कराया शायद अभी किसी चेयरमैन ने नहीं कराया होगा और ना ही करा सकता है इसलिए मैं बगैर किसी जाति बाद भेदभाव के चलते निस्वार्थ होकर क्षेत्र की जनता के साथ हर समय कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलता रहा हूं और चलता रहूंगा लेकिन मेरे बढ़ते जनाधार को विरोधी पार्टियां हजम नहीं कर पा रही इसलिए वह जनता को मेरी ओर से भ्रमित कर रहे हैं, लेकिन हाजी शकील का यह वायदा है जितना विकास कराया है। उससे कहीं और अधिक अपने संभल में ऐसा विकास कर आऊंगा ताकि संभल की जनता यह न कह दे कि वाकई में आपके तो हाजी शकील ने विकास के नाम पर कमाल कर दिया और संभल को दिल्ली का चांदनी चौक बना दिया यह मेरा संभल की जनता से वायदा है, लेकिन आप लोग विरोधी पार्टियों के बहकावे में बिल्कुल नहीं आवे क्योंकि उनको दिख रहा है। बहुजन समाज पार्टी का चेयरमैन ऐसा चेयरमैन है, जो जनता की कसौटी पर खरा उतरता आया है और खरा उतरेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *