श्री कल्कि सेना का 30 वाॅ स्थापना दिवस 22 अप्रैल को, तैयार की गई रणनीति

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, संभल। आज पुराना टेलिफोन एक्सचेंज में श्री कल्कि सेना (निष्कलंक दल) द्वारा संगठन के 30 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम को मनाने के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई । इसमें 12 सदस्यीय कार्यक्रम समिति ने भाग लिया। सर्वप्रथम भगवान श्री कल्कि जी के फलदायिनी महामंत्रजय कल्कि जय जगतपते, पद्मापति जय रमापते का 11 बार जाप किया गया। तदुपरांत आगामी 22 अप्रैल को आयोजित होने वाले 30 वें स्थापना दिवस की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए श्री कल्कि सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप कुमार गुप्ता ने कहा स्थापना दिवस कार्यक्रम पूर्ण उत्साह व उमंग के साथ प्राचीन श्री कल्कि विष्णु मंदिर, कोट पूर्वी में आयोजित किया जाएगा जिसके लिए 12 सदस्य समिति का गठन किया गया है।

. कार्यक्रम को सुव्यवस्थित बनाने के लिए सभी सदस्यों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है, जिसके तहत अमित पवार और राजीव कौशिक को मुख्य अतिथियों को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी, वैभव शर्मा, विकास वर्मा और उज्ज्वल सक्सेना को निमंत्रण पत्र वितरित करने की जिम्मेदारी, प्रियांशु अग्रवाल और रानू गुप्ता को भोजन में प्रसाद की व्यवस्था, शशांक शर्मा और आकाश चौहान को भजन संध्या कार्यक्रम और सांस्कृतिक कार्यक्रम की जिम्मेदारियां सौंपी गई। साथ ही 24 घंटे के श्री कल्कि महामंत्र का जाप समस्त कल्कि भक्तों द्वारा किया जाएगा आगे उन्होंने कहा इसके अतिरिक्त अन्य जो भी व्यवस्था हैं वह भी अन्य सदस्यों को सौंप दी गई है।

सत्येंद्र चौधरी ने अपने वक्तव्य में कहा कि किसी भी संगठन के 30 वर्ष पूर्ण होना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, इसलिए स्थापना दिवस कार्यक्रम को लेकर सभी कल्कि सैनिकों एवं भक्तों में बहुत जोश, उत्साह व उमंग है। कार्यक्रम को भव्य और विशाल बनाने के लिए सभी कल्कि सैनिकों ने अपना तन- मन और धन देने का संकल्प लिया । साथ ही उन्होंने कहा कल्कि सेना एक ऐसा संगठन है जो पूरे वर्ष धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करता है जिससे समस्त कल्कि भक्तों को कलयुग में भगवान श्री कल्कि के नाम का सहारा लेकर एक सार्थक जीवन जीने का मार्ग मिलता है।

शशांक शर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा स्थापना दिवस कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए विभिन्न स्कूल के बच्चों से संपर्क किया जाएगा, जो भगवान श्री कल्कि के भजनों पर नृत्य नाटिका की सुंदर व मनोहारी प्रस्तुति देंगे। इससे संगठन का उद्देश्य बच्चों की योग्यता व कौशल को निखारना है। इसके अतिरिक्त समाज में सक्रिय रहने वाले समस्त धार्मिक व सामाजिक संगठनों के महत्वपूर्ण दायित्व का निर्वहन करने वाले सदस्यों को भी सम्मानित किया जाएगा। अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान आकाश चौहान ,सत्येंद्र चौधरी, वैभव शर्मा, रानू गुप्ता ,अमित पवार, प्रियांशु अग्रवाल, उज्ज्वल सक्सेना, आर्यन चौधरी, शशांक शर्मा आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव कौशिक व संचालन प्रदेश प्रवक्ता विकास कुमार वर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *