कड़वा सच: आइए! आप भी बनिए एक कक्ष में संचालित Narayana Paramedical Institute से डॉक्टर

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। शासन प्रशासन के तमाम प्रयास के बावजूद युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का सिलसिला थम नहीं रहा है और माफिया छात्रों को तथाकथित मान्यता की आड़ में डिग्री और डिप्लोमा थमा रहे हैं जिनकी केंद्र और प्रदेश में कोई वैल्यू नहीं है। इसका ताजा उदाहरण मुरादाबाद में चल रहा एक नारायण पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट है जो सिर्फ एक कक्ष में चल रहा है।

हाल ही में उत्तराखंड में शिक्षा माफियाओं का एक ऐसा गिरोह पकड़ा गया जो बीएएमएस की डिग्रियां बांट रहा था और स्वास्थ्य विभाग के कुछ आला अधिकारियों की मिलीभगत से यह प्रैक्टिस भी कर रहे थे इस प्रकरण में अब तक अनेक लोग जेल जा चुके हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में सक्रिय शिक्षा माफियाओं पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और यह खुलेआम छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं कर रहे बल्कि सुनहरे सपनों का मकड़जाल दिखाकर छात्र-छात्राओं के अभिभावकों की गाड़ी कमाई पर भी डाका डाल रहे हैं।

ऐसा ही है एक इंस्टीट्यूट मुरादाबाद में अवंतिका कॉलोनी में वेब मॉल के पास चल रहा है और खास बात यह है कि यह पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट सिर्फ एक कक्ष में संचालित है लेकिन उसका प्रचार और प्रसार इसका कदर किया जा रहा है जैसे यह कोई देश का जाना माना पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट है। इसका नाम नारायण पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट है।

NARAYANA PARAMEDICAL INSTITUTE के After 12th Courses List देखिए..

DMLT:- Diploma in Medical Lob. Technician Diploma in Operation Theater

D.OT:- Diplomo in Operation theater

D.OPT:-Diplomo in Optometry Diploma in Physiotherapy

D.PT:-Diplomo in physiotherapy

DMRT:-Diploma in Medical Radiography Technology

CMS & ED:- Community Medical Services & Essential Drugs

D.X-Ray:-Diploma in X-Ray Technician

Diploma in Dialysis

Diploma in Cardiac care Technology

Diploma in Nutrition & Dietetics

Diploma in Nursing Assistant

Diploma in Dental Technician & Hygien

DNYS:- Diploma in Naturopathy Yogo & Science

BNYS:-Bachelor in Naturopathy Yoga & Science

BEMS:-Bachelor in Electropathy Medicine & Surgery

इतना ही नहीं, स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए परामर्श भी लें सकते हैं आप यहां से, यह हम नहीं कह रहे बल्कि खुद नारायण पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट द्वारा यही प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। देखिए स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए परामर्श की सूची:-CONSULTANCY FOR BACHELOR COURSESBMLT, B.PT, B.OT, B.OPT, BRIT, MSC (MLT), M.PT., M.OPT, M.Sc. (Micro Biology), BA M.Sc., B.Sc., B.Com., MA, MBA, MCA, BBA, DCA, B.Tech, M.Tech, PG Diploma in Yoga, ANM, GNM, B.Sc. Nursing, B.Sc. (Ag) M.Sc. (Ag) D-PHARMA B-PHARMA

…और इस सबके बीच भविष्य के लिए चिंतित छात्र छात्राओं के लिए एक सूचना नारायण पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट की तरफ से यह भी है…High School, Intermediate Admission also available form UP Board अर्थात यूपी बोर्ड से हाई स्कूल, इंटरमीडिएट प्रवेश भी उपलब्ध है।

और सबसे खास बात… एक कक्ष में चल रहे नारायण पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट में प्रशिक्षित स्टाफ के नाम पर कुछ भी नहीं है। इस संबंध में हमने नारायण पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट के संचालकों से कई बार बात करने की कोशिश की लेकिन आनाकानी होती रही ऐसे में अगर नारायण पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट अपनी बात या यूं कहें कि अपना पक्ष देना चाहता है तो हम स्वागत करेंगे क्योंकि स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए क्योंकि लव इंडिया नेशनल का मानना है अपने भविष्य को लेकर चिंतित छात्र-छात्राओं की सभी जिज्ञासाओं को शांत किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *