RTO के परमिट विभाग में बाबुओं से प्राइवेट कर्मचारी ने की जमकर नोकझोंक

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। बुधवार की दोपहर में RTO के परमिट विभाग में बाबुओं से प्राइवेट कर्मचारी के बीच जमकर नोकझोंक हुई। नौबत मारपीट तक आ गई। किसी तरह मामले को शांत किया गया।

संभल रोड स्थित संभागीय परिवहन विभाग में बुधवार की दोपहर 2 बजे के बाद उस वक्त हड़कंप मच गया जब परमिट विभाग के बबुआ ने अचानक चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया क्योंकि मामला ही कुछ ऐसा था। असल में परमिट विभाग में कोई भी काम बिना सुविधा शुल्क नहीं होता है और यहां पर जो भी बाबू तैनात है। वह अफसरों के बेहद करीबी है। यही कारण है कि परमिट विभाग में सुविधा शुल्क का बोलबाला है।

बुधवार दोपहर बाद इसी सुविधा शुल्क को लेकर परमिट विभाग के एक बाबू से प्राइवेट कर्मचारी भिड़ गया और नौबत मार पिटाई तक आ गई। जिस प्राइवेट कर्मचारी से विवाद हुआ असल में वह भी बरसो से आरटीओ में ही खुलेआम काम करता है और उन वरिष्ठ सहायक लिपिक का बेहद करीबी रह चुका है, जो फिलहाल रिटायर्ड हो चुके हैं लेकिन अभी भी आरटीओ विभाग में नियमित तौर पर आते हैं और अपना जलवा पहले की ही तरह बिछाए हुए हैं क्योंकि परमिट विभाग में जो एक बाबू तैनात है, वह रिटायर्ड वरिष्ठ सहायक लिपिक का भतीजा है।

आइए आप जानते हैं इस विवाद का क्या कारण है तो अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक वर्षों से कार्यरत प्राइवेट कर्मचारी मालवाहक वाहन का एक परमिट लेकर परमिट विभाग में गया था और वह चाहता था कि उसके द्वारा दिया गया यह परमिट बिना सुविधा शुल्क के निरस्त कर दिया जाए जबकि संबंधित बाबू सुविधा शुल्क के बगैर परमिट को निरस्त करने को तैयार नहीं था और ऐसे में प्राइवेट कर्मचारी ने जब दबदबा बनाया तो हंगामा हो गया दिखाया

हंगामे के बाद आरटीओ भीमसेन, आरटीओ प्रशासन छवि सिंह चौहान चौहान व अन्य एआरटीओ और कर्मचारी आ गए और उन्होंने किसी तरह मामले को शांत किया लेकिन शांत होने के बावजूद काम ना होने की तनातनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *