केबल पुल टूटने से बड़ा हादसा, छठ मना रहे 400 लोगों के डूबने की आशंका

India अपराध-अपराधी तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी

गुजरात से बड़ी खबर आ रही है। मोरबी जिले में बड़े हादसे की खबर है। यहां मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज के टूट जाने से करीब 400 लोगों के नदी में गिरने की आशंका जताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मच्छु नदी पर बना यह केबल ब्रिज काफी पुराना था और इसे हेरिटेज ब्रिज में शुमार किया जाता था।

Gujarat. There is news of a major accident in Morbi district. About 400 people are feared to have fallen into the river due to the breakdown of the cable bridge on the Machhu river here.According to the information received, this cable bridge built on the Machu river was very old and it was included in the heritage bridge.

गुजरात के मोरबी में रविवार (30 अक्टूबर) को केबल पुल टूटने से बड़ा हादसा हो गया. माच्छू नदी पर नवनिर्मित केबल पुल तीन दिन पहले खोला गया था. हादसे के वक्त पुल पर करीब 500 लोग मौजूद थे. ये सभी छठ का त्योहार मना रहे थे. इस हादसे में करीब 400 लोगों के नहर में डूबने की आशंका है. घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कई एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं, बचाव कार्य जारी है.

गुजरात के मंत्री ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि हम लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं. इस हादसे पर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करके दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि, “मोरबी में केबल पुल गिरने के हादसे से मुझे गहरा दुख हुआ है. प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है. प्रशासन को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. मैं इस संबंध में जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में हूं.”

पीएम ने गुजरात के सीएम और अन्य अधिकारियों ने मोरबी में हुई दुर्घटना के संबंध में बात की है. उन्होंने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटाने के निर्देश दिए. उन्होंने स्थिति की बारीकी से और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *