दीपावली आज और कैसा रहेगा आपका दिन, जानने के लिए पढ़िए अपना राशिफल

India Uttar Pradesh Uttarakhand तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी

कार्तिक कृष्ण पक्ष चतुर्दशी/ अमावस्या, सोमवार, 24 अक्टूबर 2022 को दीपावली पर किस राशि के जातकों को होगी धन की प्राप्ति और क्या करना है उपाय…आपका राशिफल बता रहे हैं मानव कल्याण मिशन के संस्थापक स्वामी अनिल भंवर…

 

मेष :- जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है। फिजुलखर्ची पर आपका साथी आपको लेक्चर दे सकता है। अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौक़े आपके हाथ लगेंगे। लंबे समय के बाद जीवनसाथी के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारने का मौक़ा मिल सकता है.

उपाय :- किन्नरों को हरे वस्त्र और हरी चूड़ियां दान करें।

वृषभ :- शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। आज प्यार की मनोदशा में होंगे- और आपके लिए काफ़ी मौक़े भी होंगे। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगें। समय का सदुपयोग करना सीेखें. यदि आपके पास खाली वक्त है तो कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करें।

 उपाय:- नीले कपड़े में कालीमिर्च,एक कच्चा कोयला,उड़द बांध कर बहते जल में प्रवाहित करें।

मिथुन :- पीने की आदत को अलविदा कहने के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी।रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, संयम और साहस का दामन थामे रखें ख़ास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करे। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे।

उपाय :- स्कूल, हॉस्टल या अनाथ आश्रम में आर्थिक मदद, पुस्तकें या उपयोगी सामान दान करें।

कर्क :- भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हँसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

उपाय :- गुलाबी कांच की बोतल में पानी भर कर सूर्य की किरणों में रखें, फिर उस पानी को नहाने के पानी में मिला लें।

सिंह :- आज आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें। पारिवारिक सहयोग मिलेगा। मुमकिन है कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती हैं।

उपाय :- चाँदी के गिलास से पानी पीना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है। 

कन्या :- आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। अच्छा दिन है, क्योंकि आपको अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतरीन मौक़े मिलेंगे। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं, लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकालेंगे। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं. लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।

उपाय :- तांबे की चैन में रुद्राक्ष को धारण करें।

तुला :- आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है। शाम के समय कुछ हँसी-ख़ुशी भरा वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ समय गुजारेंगे लेकिन किसी पुरानी बात के फिर से सामने आने की वजह से आप दोनों के बीच कहासुनी होने की आशंका है। 

उपाय :- पूजा स्थल में सफेद शंख की स्थापना करके उसकी नियमित पूजा करें।

वृश्चिक:- आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी नये काम के आगाज के लिए आपको पहले उसके बारे में अनुभवी लोगों से बात करनी चाहिए। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है।

उपाय :- बहन, बेटी, मौसी, बुआ या साली की सहायता करें।

धनु :- आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। माता या पिता की सेहत पर आपको आज बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है, इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी। दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा। जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा।

उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए खाने से काली मिर्च का प्रयोग करें।

मकर :- आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है, आप उनको पैसे उधार तो दे देंगे लेकिन इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। अचानक आज आप काम से छुट्टी लेने का प्लान बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

उपाय :- सफेद चन्दन का तिलक लगाएं।

कुंभ :- दुविधा के चलते आप असमंजस में फँस सकते हैं, जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। उन लोगों के साथ कुछ समय बिताएँ, जो आपको चाहते हैं और आपका ख़याल रखते हैं। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। इस राशि के जातक खाली वक्त में आज किसी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर सकते हैं। जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

उपाय :- सोते समय तांबे के पात्र में जल रखकर अगली सुबह घर के पास वाले पेड़ की जड़ में उस जल को डाल दें।  

मीन :- तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है, इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी मदद लें। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है । जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आँखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे। जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।

उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए दही और शहद का दान करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *