राज्य मंत्री डॉ. अरुण कुमार का भतीजा जानलेवा हमले, तोड़फोड़ और रंगदारी मांगने में गिरफ्तार

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी

Bareilly News, लव इंडिया, बरेली। यूपी के वन, पर्यावरण राज्य मंत्री डॉ. अरुण कुमार (Dr. Arun Kumar, Minister of State for Forest, Environment, UP) के भतीजे अमित सक्सेना को बरेली पुलिस (Amit Saxena was arrested by Bareilly Police) ने जानलेवा हमले, रंगदारी मांगने और तोड़फोड़ के मामले में गिरफ्तार (Arrested for murderous assault, demanding extortion and sabotage)किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई शासन द्वारा मामले का संज्ञान लेने पर की। इससे पूर्व मामले की जानकारी, तहरीर और सीसीटीवी फुटेज होने के बावजूद पुलिस कार्रवाई में ढील बरतती रही।

पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद

घटनाक्रम के अनुसार वन मंत्री के भतीजे अमित सक्सेना तथा उसके साथियों ने बीती 11 अक्टूबर की रात बरेली के प्रेमनगर क्षेत्र के जनकपुरी इलाके में सत्कार रेस्टोरेण्ट पर जमकर बवाल किया और तोड़फोड़ की। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हो गया। सत्कार रेस्टोरेण्ट के संचालक नरेश कश्यप हैं। नरेश कश्यप के मुताबिक पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद है। हंगामे के बाद नरेश कश्यप कार्रवाई की मांग पर अड़ गए।

मंत्री के भतीजे को आधी रात गिरफ्तार कर लिया

हालांकि, पुलिस जांच की बात कहकर कार्रवाई में हीलाहवाली करती रही। नरेश कश्यप का आरोप है कि अमित आए दिन वह हंगामा करता है।मामले की जानकारी शासन तक पहुंची तो शासन के सख्त निर्देश के बाद बरेली के एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने एसपी सिटी, सीओ सिटी तथा प्रेमनगर थाना पुलिस को पूरे प्रकरण में कार्रवाई के निर्देश दिये। इसके बाद आनन-फानन में मंत्री के भतीजे को आधी रात गिरफ्तार कर लिया गया।

शीघ्र ही गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा

बताया जा रहा है कि पहले पुलिस सीसीटीवी फुटेज के चलते रिपोर्ट तो दर्ज की लेकिन उसमें से जानलेवा हमले की धारा निकाल दी। लेकिन बाद में वादी के अड़ने और शासन की सख्ती के बाद मुकदमे में धारा जोड़ी गयी। अमित सक्सेना को गिरफ्तार करने में इंस्पेक्टर क्राइम प्रेमनगर मेहर सिंह, चौकी प्रभारी डेलापीर विकास यादव, चौकी प्रभारी आवास विकास अजय शुक्ला शामिल रहे। यूपी पुलिस के प्रवक्ता के अुनासार घटना में प्रयुक्त लग्जरी कार भी बरामद कर ली गई है। अमित सक्सेना का आपराधिक रिकॉर्ड डीसीआरबी से पता किया जा रहा है। अमित सक्सेना के फरार साथियों की तलाश में दबिश जारी है। उन्हें भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

अमित सक्सेना वन मंत्री डॉ अरुण कुमार के भाई अनिल कुमार सक्सेना का बेटा है

बता दें कि इसी साल जून में अमित सक्सेना पर होम गार्ड की बुरी तरह पिटाई करने का आरोप लगा था। अमित सक्सेना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वो और उनके दोस्त होम गार्ड की पिटाई करते दीख रहे थे। मामला पांच जून का था। होमगार्ड ओमेंद्र ने आरोप लगाया था कि डेलापीर मंडी गेट के सामने एक चाय की टपरी पर वो चाय पी रहे थे। इस दौरान अंकित और उसके दोस्त ने उन्हें बेवजह पीटा। होमगार्ड के मुताबिक जब उन्होंने विरोध किया तो दोनों ने उन्हें जमीन पर गिराकर आधे घंटे तक उसकी पिटाई की। प्रदेश के वन मंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना का भतीजा अमित सक्सेना इससे पहले भी चर्चा में रहा है। अमित सक्सेना वन मंत्री डॉ अरुण कुमार के भाई अनिल कुमार सक्सेना का बेटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *