तीन साल की क्रिशा प्रजापति ने छोटी सी उम्र में ओएमजी रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया

India International खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण शिक्षा-जॉब

शहर की बेटी हुई सम्मानित। क्रिशा प्रजापति को मिला ओएमजी रिकॉर्ड ऑफ इंडिया इंदौर ने जन्म दिया प्रतिभाशाली हुनर को। देश विदेश में शहर का नाम गौरवान्वित कर रही है क्रिशाप्रजापति। 3 साल की बालिका ने छोटी सी उम्र में ओएमजी रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया।

रिकॉर्ड बनाना सिर्फ शोक या पैशन नहीं

क्रिशा प्रजापति के ट्रेनर रवि राव ने बताया है कि यह अब तक कि मेरी सबसे यंगेस्ट स्टूडेंट है जिसने ओएमजी रिकॉर्डप्राप्त किया है। ओएमजी बुक रिकॉर्ड देश के चौथे सबसे बड़े रिकॉर्ड कंपनी में जाना जाता है। ओएमजी रिकॉर्ड कंपनी कहती है कि रिकॉर्ड बनाना सिर्फ शोक या पैशन नहीं है बल्कि यह कैरियर से जुड़ा एकरास्ता होता है।

सामान्य लोग 30 सेकंड भी नहीं कर पाते हैं

क्रिशा प्रजापति ने 15 से 20 मिनट प्लैंक का रिकॉर्ड बनाया है और यह देखा जाए तो 3 साल की उम्र मेंऐसी पहली बालिका है जिसने यह रिकॉर्ड प्राप्त किया है प्लैंक एक बॉडी एक्सरसाइज है जिसे सामान्य लोग 30 सेकंड भी नहीं कर पाते हैं। यह नन्ही सी बालिका प्लैंक के साथ-साथ हैंड स्टैंड 20 से 25 मिनटपुशअप, लेग और बॉडी मोबिलिटी, स्ट्रेचिंग अथवा और भी कई एक्टिविटीज कर लेती है।

हमारा देश विदेश की तुलना में काफी पीछे

हमारे देश में ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिनमें अलग-अलग तरह के हुनर होते हैं पर हमारे देश को रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होने के कारण हमारा देश विदेश की तुलना में काफी पीछे रह गया है। ओएमजी देश की चौथी ऑथेंटिक बुक ऑफ रिकॉर्ड कंपनी में आता है। ओएमजी बुक रिकॉर्ड प्राप्त करइंदौर की छोटी सी बालिका ने अपने शहर का नाम रोशन कर दिखाया है।

अपना नाम रिकॉर्ड में दर्ज कराया

लोकडाउन के दौरान खाली समय में कई लोगों ने अपने अंदर की हुनर को पहचाना उसी समय कृष प्रजापति के इस हुनर को भी पहचाना गया। कृष प्रजापति के मेहनत और उसकी रुचि को देखते हुए आज उसने अपना नाम रिकॉर्ड में दर्ज कराया और अपना और अपने शहर का नाम रोशन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *