Ankita Bhandari murder Case: परिवार के लिए 25 लाख रुपए के आर्थिक मुआवजे का एलान किया सीएमओ धामी ने

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी युवा-राजनीति

Ankita Bhandari Case: उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari) के परिवार के लिए बड़ी घोषणा की है।

यह है मामला और अब तक की कार्रवाई

मालूम हो कि पौड़ी जिले के यमकेश्वर में गंगा भोगपुर स्थित वनतारा रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करने वाली 19 वर्षीय अंकिता की कथित तौर पर रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य ने अपने दो कर्मचारियों के साथ मिलकर ऋषिकेश की चीला नहर में फेंककर हत्या कर दी थी। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ी थी।इससे पहले अंकिता भंडारी 19 सितंबर से ही लापता चल रही थी। उसके पांच दिन बात उसका शव चीला नहर से प्रशासन द्वारा बरामद किया गया था। इस केस में फिर पुलिस ने पुलकित आर्य और उसके तीन कार्मचारियों को गिरफ्तार किया। रिसॉर्ट मालिक पुलकित आर्य पूर्व बीजेपी नेता का बेटा है।

सीएमओ द्वारा गुरुवार को दी गई जानकारी के अनुसार सीएम धामी ने अंकिता के परिवार के लिए 25 लाख रुपए के आर्थिक मुआवजे का एलान किया है।

सीएमओ ने ट्वीट कर लिखा, “मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को दिवंगत अंकिता भंडारी के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को त्वरित न्याय मिल सके, इसके लिये फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के लिए माननीय न्यायालय से अनुरोध किया गया है।

सीएम धामी ने दिया था आश्वासनवहीं इससे पहले अंकिता भंडारी के अंतिम संस्कार के दिन स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया था। तब स्थानीय लोगों द्वारा अंकिता के परिवार को सरकार से आर्थिक सहायता देने की मांग की गई थी। उसी दिन पहले परिवार ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था। लेकिन बाद में सीएम पुष्कर सिंह धामी के आश्वासन पर ही उन्होंने अंतिम संस्कार किया था। जिसके बाद अब सीएम धामी ने मुआवजे का एलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *