पीछा करने पर इनामी खनन माफिया भाजपा नेता के घर में घुसा, पुलिस पर गोलियां दागी, जवाबी कार्रवाई, ब्लॉक प्रमुख की पत्नी की मौत, तीन पुलिस कर्मी भी घायल

Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी युवा-राजनीति

50 हजार के इनामी जफर का पीछा कर रही थी पुलिस। खनन माफिया का मुरादाबाद पुलिस पर घातक हमला, 2 पुलिसकर्मियों को लगी गोली, हालत नाजुक। उधम सिंह नगर के कुंडा थाना क्षेत्र के भरतपुर गांव की घटना। एसएसपी, डीआईजी सहित भारी पुलिस बल मौके

लव इंडिया, काशीपुर/मुरादाबाद। खनन माफिया ने अपने गुर्गों के साथ बुधवार देर शाम पुलिस की टीम पर गोलियां बरसा दीं। इसमें एक महिला की गोली लगने से मौत हो गई जबकि तीन सिपाही समेत कुल पांच के घायल होने की खबर है। घटना के वक्त मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा पुलिस और एसओजी की टीम 50 हजार के इनामी खनन माफिया गैंगस्टर जफर का पीछा कर रही थी।

बुधवार की रात खनन माफिया ने पीछा कर रही पुलिस टीम पर तड़प तड़प फायरिंग कर दी जवाब ने पुलिस ने भी गोलियां चलाई। ग्रामीणों की माने तो दोनों तरफ से लगभग 1 घंटे का गोलीबारी हुई। इसमें 2 पुलिसकर्मियों के गोली लगने की खबर है जबकि तीन अन्य के पथराव में घायल होने की बात सामने आ रही है। कहते हैं कि खनन माफिया ने पुलिस टीम को लगभग 1 घंटे तक बंधक बनाए रखा था और पुलिस के हथियार भी छीन लिए थे। इस दौरान एक महिला की मौत होने की खबर है और वह भाजपा नेता की पत्नी बताई जाती है लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

उत्तराखंड के थाना कुंडा के अंतर्गत ग्राम भरतपुर में एसडीएम परमानंद सिंह आदि के साथ अभद्र व्यवहार करने के मामले में वांछित एवं 50 हजार का इनामी जफर अली की गिरफ्तारी के दौरान ग्रामीणों एवं ब्लॉक प्रमुख द्वारा पुलिस टीम पर हमला किया था।

असल में आला अधिकारियों की माने तो एसडीएम परमानंद सिंह से अभद्रता कर खनन का डंपर छीन कर ले जाने वाले जफर अली पर पुलिस ने ₹50000 का इनाम घोषित किया था और आज पुलिस को सूचना मिली थी इस पर ठाकुरद्वारा की पुलिस के साथ-साथ एसओजी के 10 जवान भी जफर को पकड़ने के लिए गए थे लेकिन यह सूचना लीक हो गई और जफर अपने साथियों के साथ उत्तराखंड की तरफ को भाग रहा था। ठाकुरद्वारा पुलिस और एसओजी ने पीछा किया तो 50000 का इनामी खनन माफिया भाजपा नेता व उप ब्लाक प्रमुख गुरदास भुल्लर के घर में घुस गया, जहां से खनन माफिया और उसके साथियों ने पुलिस पर गोलियां दागी जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई।

इसमें गुरप्रीत कौर नामक महिला को गोली लगी और उसकी मौत हो गई। गुरमीत कौर ब्लाक प्रमुख है लेकिन इन्हें गोली किसकी लगी या अभी कुछ नहीं कहा जा सकता अलबत्ता इस घटना के बाद ग्रामीणों ने जाम लगा दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया आरोप है कि गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव भी किया जिस्म 3 पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। यह जाम परिजनों समेत अन्य ग्रामीणों ने कुंडा चौराहे पर जाम लगाया है।

एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने बताया कि बिगड़ती स्थिति को देखते हुए जनपद की फोर्स सहित अन्य जनपदों से फोर्स को मंगाया गया है। उन्होंने बताया की दोनों साइड से फायरिंग हुई है। जिसमे एक महिला की मौत हुई है जबकि सूचना मिल रही है कि यूपी पुलिस के तीन सिपाही भी घायल हुए हैं, जिसमें एक सिपाही की हालत नाजुक बनी हुई है।

दूसरी तरफ , मुरादाबाद मंडल के डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि हमारी पुलिस वांटेड जफर को पकड़ने गई थी। हमारी पुलिस को बंधक बनाया गया, फायरिंग की गई, उनके हथियार छीने गए हैं। हमारे 5 जवान घायल हैं। दूसरी तरफ से एक महिला की मौत हुई है। इसमें दो पुलिस वालों को गोली लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *