UP ATS की पूछताछ के बाद सचिन के घर लौटी PAK की प्रेम दीवानी सीमा हैदर बोली- मैं जिंदा पाकिस्तान नहीं जाऊंगी, मेरी अर्थी ही जाएगी

India International Uttar Pradesh अपराध-अपराधी

UP ATS की पूछताछ के बाद सामने आई सीमा हैदर पाकिस्तान से 4 बच्चों को लेकर अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई सीमा हैदर अब भारत में ही रहेगी या उसे पाकिस्तान डिपोर्ट किया जाएगा यह भारतीय कानून को ही तय करना है। हालांकि सीमा ने पाकिस्तान जिंदा लौटने से साफ इनकार कर दिया है। यूपी एटीएस द्वारा दो दिन की पूछताछ के बाद सीमा और सचिन अब ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा स्थित अपने घर लौट आए हैं।

एटीएस की पूछताछ खत्म होने के बाद घर लौटी सीमा से जब जब मीडियाकर्मियों ने पूछा कि अगर भारत सरकार द्वारा आपको पाकिस्तान डिपोर्ट किया जाए तो क्या करेंगी? इसके जवाब में सीमा ने कहा कि मेरा यहां जीवन है और वहां मौत है। अगर उसे पाकिस्तान भेजा गया तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। मुझे योगी जी और मोदी जी पर यकीन है, वो ऐसा नहीं होने देंगे। सीमा हैदर ने कहा कि मैं कभी जिंदा पाकिस्तान नहीं जाऊंगी, अगर जाना ही पड़ा तो मेरी अर्थी ही पाकिस्तान वापस लौटेगी।

वहीं, पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने अपने भारतीय प्रेमी सचिन से नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में ही शादी रचाने की बात कबूली है। उसने कहा कि उनके पास शादी का बेशक कोई सबूत नहीं है, लेकिन यह सच है कि उन्होंने नेपाल के होटल नहीं, बल्कि पशुपतिनाथ मंदिर में शादी रचाई थी।सीमा हैदर ने कहा कि मैं कोई पाकिस्तानी एजेंट नहीं हूं। मैं सिर्फ सचिन के प्यार के लिए ही भारत आई हूं। उसने आगे कहा कि अगर मैं दोषी पाई जाती हूं तो मैं हर सजा भुगतने को तैयार हूं। इस बीच पाकिस्तान लौटने या फिर डिटेंशन सेंटर में रहने को चुनने के सवाल पर उसने कहा कि मैं सचिन और अपने बच्चों के साथ कहीं भी रहने को तैयार हूं, मगर पाकिस्तान न भेजा जाए।

बता दें कि, हाल ही में यह बात सामने आई थी कि ऑनलाइन गेम पबजी के जरिए दोस्त बने सीमा हैदर और सचिन मीणा भारत आने से पहले करीब एक हफ्ते तक नेपाल के काठमांडू में एक होटल में रुके थे। होटल के मालिक का दावा है कि यह जोड़ा इस साल मार्च के महीने में उनके होटल में रुका था और कथित तौर पर फर्जी नाम से कमरा बुक किया था। होटल मालिक ने खुलासा किया था कि दंपति अपने प्रवास के दौरान ज्यादातर समय कमरे में ही रहे।इसके बाद मई में सीमा हैदर सचिन मीणा के साथ रहने के लिए भारत आ गई थी। दोनों ग्रेटर नोएडा में एक साथ रहने लगे।

हालांकि, सीमा हैदर को बिना वीजा के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में 4 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था, जबकि सचिन को अवैध अप्रवासियों को शरण देने के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया गया था। भारतीय अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि पाकिस्तान से भारत आने में उसकी मदद किसने की थी।इस बीच, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और उत्तर प्रदेश पुलिस से सीमा हैदर पर रिपोर्ट मांगी है, जो पाकिस्तान के कराची से नेपाल होते हुए नोएडा पहुंची थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि एजेंसियां अपने भारतीय साथी के साथ शादी करने और रहने के लिए अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली सीमा हैदर के बारे में सतर्क हो गईं, उन्होंने एसएसबी और यूपी पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *