रंगदारी की फिल्मी पटकथा की साजिश को कुछ इस तरह नाकाम किया बुलडोजर बाबा की पुलिस में

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। यह एक ऐसे युवक की कहानी है जो पिता के इलाज कराने के दौरान ही डॉक्टर की संपत्ति देखकर शातिर हो गया और रंगदारी मांगने के लिए बॉलीवुड फिल्मों की तरह साजिश की लेकिन योगी बाबा की मुरादाबाद की बुलडोजर पुलिस ने साजिश को नाकाम कर दिया और मुख्य सरगना व उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है। इसके चौथे साथी की तलाश में पुलिस दबिशें दे रही है।

20 लाख रुपए तुम्हारी जान की कीमत है डॉ अतीकुर्रहमान

मुरादाबाद के एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया पत्रकारों को पूरी जानकारी देते हुए

दो दिन पहले महानगर के पाकबड़ा थानाक्षेत्र के कैलसा रोड स्थित खैरुल निशा मंजिल निवासी मुजाहिर हुसैन के बेटे डॉ अतीकुर्रहमान ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया था कि गत 14 जनवरी को उन्हें एक कॉल आई जिसमें कॉल करने वालों ने उनसे कहा “अगर जिंदा रहना चाहते हो तो बिना किसी से कुछ कहे 25 लाख रुपए उनके बताए स्थान पर पहुंच दो, अगर 25 लाख नहीं है तो 20 लाख रुपए तुम्हारी जान की कीमत है।” डॉ अतीकुर्रहमान एमबीबीएस हैं और पाकबड़ा में अल्शिफा हॉस्पिटल के संचालक/स्वामी हैं।

रकम न देने पर बेटे को भी खत्म करने की धमकी पर घबरा गए थे डॉ अतीकुर्रहमान

इतना ही नहीं, शातिर युवक ने रंगदारी की रकम लेने के लिए मात्र सात सौ रुपए में बटन वाला छोटा वाला पुराने स्टाइल का मोबाइल फोन खरीदा और फिर जीशान के नाम से सिम लिया और डॉक्टर को उनके बेटे की फोटो भी भेजी थी। इससे डॉक्टर और उनका परिवार परेशान हो गया था। क्योंकि रकम न देने पर डॉक्टर और उसके बेटे पर खत्म करने की धमकी दी थी। इस पर पुलिस ने उन्हें तत्काल सुरक्षा मुहैया कराई थी।

आमना-सामना कराते हुए सवाल-जवाब किए तो तीनों बैकफुट पर आ गए शातिर

स्थानीय पुलिस के साथ-साथ साइबर क्राइम पुलिस को भी लगाया गया और डॉक्टर के फोन को सर्विलांस पर लगाया और रंगदारी मांगने वालों को ट्रेस किया और फिल्मी पटकथा की तरह साजिश रचने वाले संभल जनपद के असमोली थाना अंतर्गत गांव रतुपुरा निवासी शाहरुख को पकड़ा तो वह अपने को बेकसूर बताने लगा लेकिन इस बीच बुलडोजर बाबा की मुरादाबादी पुलिस ने तमाम साक्ष्य के साथ ही उसके दो साथियों पाकबड़ा थाना क्षेत्र के मालीपुर गांव के रहने वाले जुनैद और इसके भाई जीशान को भी गिरफ्त में ले लिया था और जब पुलिस ने सख्ती के साथ आमना-सामना कराते हुए सवाल-जवाब किए तो तीनों बैकफुट पर आ गए और अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। तीनों को पुलिस ने मीडिया के सामने पेश किया। इनमें शाहरुख झोलाछाप है और गांव में ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की साठ-गांठ से डॉक्टरी करता है।

अल्शिफा हॉस्पिटल में अपने पिता अनवर अली का इलाज कराया था मुख्य आरोपी शाहरुख ने

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने खुलासा करते हुए बताया कि कॉल करने वाले बदमाशों ने जान से मारने की धमकी देते हुए 20 से 25 लाख रुपयों की रंगदारी मांगी थी। डॉ. अतिकुर्रहमान से 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का मुख्य आरोपी शाहरुख पुत्र अनवर अली है और उसने लगभग दो माह पहले यह शायराना साजिश की योजना उस वक्त बनाई थी जब डॉक्टर अतीकुर्रहमान के अल्शिफा हॉस्पिटल में अपने पिता अनवर अली का इलाज कराया था। इसी दौरान, डॉक्टर का रहन-सहन और ऐशोआराम देखकर रंगदारी का फिल्मी प्लान तैयार किया लेकिन पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए शाहरुख और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि चौथा साथी मोहम्मद जैद है जो अमरोहा जिले के डिडौली थानाक्षेत्र के चौधरियान, जोया का रहने वाले फुर्सत अली का पुत्र है। इसने भी डॉक्टर व उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी।

आईफोन और दो स्मार्टफोन में मिले आरोपियों से

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने पूरे खुलासे चे लिए पाकबड़ा पुलिस के साथ-साथ सर्विलांस टीम को भी बधाई दी और बताया कि पकड़े गए आरोपी पाकबड़ा निवासी जुनैद पाकबड़ा के ही जिशान और असमौली के शाहरूख के कब्जे से दो तमंचे, एक आईफोन और दो स्मार्टफोन भी बरामद किए गए हैं। तीनों को जेल भेज दिया है जबकि उनके चौथे साथी की तलाश में दबिशें दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *