सिलाई मशीन व अन्य घरेलू सामान देने का झांसा देकर लाखों की वसूली की ट्रस्ट ने

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव  इंडिया, मुरादाबाद। जनपद में कमजोर, असहाय और गरीब लोगों को मुफ्त सिलाई मशीन देने का झांसा देकर वसूली किए जाने का धंधा प्रकाश में आया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री से शिकायत की गई है और कहा गया है कि नव चेतना सुख शांति फाउंडेशन ट्रस्ट अवैध वसूली कर रहा है जो नियम विरुद्ध है। इसलिए इसका पंजीकरण निरस्त किया जाए।

ट्विटर पर की गई शिकायत

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जहां गरीब कमजोर और असहाय लोगों की मदद के लिए तमाम योजनाएं चालू की है ताकि इन्हें 2 जून की रोटी के लिए मशक्कत ना करनी पड़े लेकिन इसी की आड़ में कुछ लोग दगाबाजी कर रहे हैं और प्रदेश की भाजपा की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व के सरकार को बदनाम करने की कोशिश में लगे हैं। इसका ताजा उदाहरण मुरादाबाद जिले के बूजपुर आशा कॉर्नर चेतना सुख शांति फाउंडेशन ट्रस्ट है।

यही हैं नवचेतना सुख शांति फाउंडेशन ट्रस्ट के संचालक जिनका फोन जा रहा है, इन्होंने अगर पक्ष दिया तो उसे भी हम अपने पाठकों के समक्ष पेश करेंगे

आरोप है कि वर्ष 2018 में गठित इस ट्रस्ट ने क्षेत्र के गरीब कमजोर और असहाय लोगों मैं किसी को मुफ्त और किसी को आधी कीमत पर सिलाई मशीन बारे में घरेलू सामान देने की आड़ में लाखों रुपए की ठगी कर ली और बाद में इस ट्रस्ट के संचालक चुपके से घरों में दुबक कर बैठ गए। अब यह मामला मुख्यमंत्री को की गई शिकायत के बाद सुर्खियों में है।

ट्विटर पर की गई शिकायत कहा गया है जब चेतना सुख शांति फाउंडेशन ट्रस्ट सोसायटी रजिस्ट्रेशन एक्ट 1807 भागीदारी अधिनियम 1932 अधिनियम 1982 के तहत नियमों को ताक पर रखते हुए संचालित किया जा रहा है मुख्यमंत्री के साथ साथ कमिश्नर मुरादाबाद जिलाधिकारी मुरादाबाद मुरादाबाद पुलिस को भी टैग किया गया है।

एक शिकायत यह भी है
इस संबंध में लव इंडिया ने नव चेतना सुख शांति फाउंडेशन ट्रस्ट के संचालक उमेश कुमार को कई बार फोन किया लेकिन उनका मोबाइल बंद ही जा रहा है जबकि इसी ट्रस्ट के पवन कुमार ने बताया कि कुछ महीने के बाद ही यह ट्रस्ट बंद कर दिया गया है। वह इसके सदस्य थे और अब इस ट्रस्ट से उनका कोई भी वास्ता नहीं है। इस सब के विपरीत ट्रस्ट से पीड़ित अनेक लोगों ने बताया कि झांसा देकर रुपए ऐंठ लिए गए और अब इसके संचालक दो टूक कहते हैं कि कहीं भी शिकायत कर लो कुछ नहीं होने वाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *