बिना गणित के किसी भी क्षेत्र में कार्य करना असम्भव: प्रो. आरके द्विवेदी

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के फ़ैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग के गणित विभाग की ओर से फेयरवेल पार्टी में बीएससी आनर्स-गणित के तुषार कुमार को मिस्टर और कशिश भार्गव को मिस और एमएससी-गणित के अनमोल नरूला को मिस्टर और पलक टण्डन को मिस फेयरवेल चुना गया। इससे पहले एफओई और सीसीएसआईटी के प्राचार्य प्रो. राकेश कुमार द्विवेदी ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन करके फेयरवेल पार्टी का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों, नृत्य, गायन और म्यूजिकल चेयर गेम, इत्यादि के जरिये सभी का दिल जीत लिया। छात्रा मुस्कान की डान्स प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम की शुरूआत हुई, जिस पर दर्शक जमकर झूमे। इसे बाद बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा इशिका ने कविता प्रस्तुत की। रिसर्च स्कॉलर मिस छवि गुप्ता ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। फैकल्टी मेम्बर्स के लिए भी एक खेल प्रतियोगिता हुई, जिसमें डॉ. नरोत्तम सिंह चौहान और श्री आदर्श चौधरी विजेता रहे। इसके बाद बीएससी अन्तिम वर्ष के छात्र अम्बुज गुप्ता ने एक भावात्मक गीत प्रस्तुत किया। अन्तिम वर्ष के विद्यार्थियों के बीच कई छोटी-छोटी स्पर्धाएं भी हुईं, जिसके आधार पर मिस्टर फेयरवेल और मिस फेयरवेल चुने गए। संचालन स्टुडेंट्स प्रेरणा और अराइस खान ने किया।

सीसीएसआईटी के प्राचार्य प्रो. द्विवेदी ने कहा, गणित का रोल हर क्षेत्र में है। बिना गणित के किसी भी क्षेत्र में कार्य करना असम्भव है। उन्होंने विद्यार्थियों को उत्साहवर्धन करते हुये कहा, आप जैसे युवाओं में ईश्वर ने यह शक्ति दी है कि हर असंभव को संभव कर सकतें हैं। अंत में डॉ. विपिन कुमार ने वोट ऑफ थैंक्स दिया। कार्यक्रम के दौरान सीसीएसआईटी के वाइस प्रिंसिपल प्रो. अशेंद्र कुमार सक्सेना, एफओई के वाइस प्रिंसिपल डॉ. पंकज कुमार गोस्वामी, सीसीएसआईटी के विभागाध्यक्ष डॉ. शंभु भारद्वाज, गणित के विभागाध्यक्ष डॉ. अजीत कुमार, डॉ. अभिनव सक्सेना, डॉ. संदीप वर्मा, डॉ. आलोक गहलोत, डॉ. कामेश कुमार, श्री अशोक कुमार, श्री विजेन्द्र सिंह रावत, डॉ. गुलिस्ता खान, डॉ. अजय कुमार उपाध्याय, श्री राहुल विश्नोई, श्री प्रशांत कुमार, कोमल चौधरी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *