TMU में नर्सिंग के एल्युमिनाई ने साझा किए अनुभव

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र समन्वय प्रकोष्ठ की ओर से कॉलेज ऑफ नर्सिंग की तीन दिनी- एल्युमिनाई वर्कशॉप में एल्युमिनी एवम् बाल चिकित्सा नर्सिंग की प्रबंधक सुश्री आकांक्षा वाजपेयी और वाइस प्रिंसिपल पीडियाट्रिक नर्सिंग विभाग, इंटीग्रल यूनिवर्सिटी, लखनऊ की सुश्री सोनी वर्मा ने नर्सिंग में करियर की संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने टीएमयू के अपने अनुभव भी साझा किए।

इससे पहले टीएमयू के रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा, ज्वाइंट रजिस्ट्रार पूर्व छात्र संबंध डॉ. निखिल रस्तोगी, नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या डॉ. पूनम शर्मा आदि ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके वर्कशॉप का शुभारम्भ किया। ज्वाइंट रजिस्ट्रार पूर्व छात्र संबंध डॉ. निखिल रस्तोगी ने स्वागत भाषण, जबकि नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या डॉ. पूनम शर्मा ने वोट ऑफ थैंक्स दिया। टीएमयू से रवाना होने से पूर्व दोनों एल्युमिनी ने कुलाधिपति श्री सुरेश जैन का आशीर्वाद भी प्राप्त किया।इसके अलावा टीएमयू के एल्युमिनाई और सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी, रामपुर श्री अरुण कुमार दिवाकर ने छात्रों को कड़ी मेहनत और शिक्षकों के मागदर्शन और नर्सिंग के बाद विभिन्न क्षेत्रों के करियर के बारे में भी बताया।

उन्होंने छात्रों को निरन्तर अध्ययन के लिए प्रोत्साहित किया। बाबा एजुकेशनल सोसाइटी ऑफ पैरामेडिकल कॉलेज ऑफ नर्सिंग, लखनऊ के श्री सतीश कुमार सैनी और एम्स ऋषिकेश की नर्सिंग अधिकारी, सुश्री शबनम परवीन ने टीएमयू के स्टुडेंट्स से विचार और अपनी यात्रा साझा करने के लिए ऑनलाइन शामिल हुईं। श्री सतीश ने विदेशों में नर्सिंग के करियर के बारे में बताया। उन्होंने छात्रों के साथ कई अध्ययन समस्याओं पर चर्चा की और उनका समाधान किया। सुश्री शबनम परवीन ने स्टुडेंट्स को अपनी कठिन यात्रा, शिक्षकों के सहयोग और टीएमयू से पढ़ाई पूरी करने के बाद नर्सिंग अधिकारी के रूप में एम्स पहुंचने के बारे में बताया। वर्कशॉप में समन्वयक प्रो. रामनिवास, श्री गौरव कुमार और श्रीमती कमलदीप कौर के संग-संग कॉलेज ऑफ नर्सिंग की फैकल्टीज़ और स्टुडेंट्स भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *