भाजपा से नहीं, भारत से माफी मांगनी है राहुल गांधी को: नकवी

India International Uttar Pradesh Uttarakhand युवा-राजनीति

लव इंडिया, रामपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश में भारतीय संसद, लोकतंत्र पर दिए बयान पर कडी प्रतिक्रिया में कहा कि “माफी भाजपा से नहीं भारत से मांगनी है, सरकार से नहीं संसद” से मांगनी है।

श्री नकवी ने आज रामपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कॉंग्रेस और उनके नेताओं को सामंती गुरूर, सनकी सुरूर से बाहर निकल कर देश के मूड और माहौल को समझना चाहिए, और संसद, संविधान, लोकतंत्र के अपमान पर शर्मिंदगी व्यक्त करनी चाहिए। श्री नकवी ने कहा कि 2024 चुनाव से पहले “विपक्ष का चौधरी बनने की चुलबुलाहट” में संसद, संविधान, लोकतंत्र पर हमले की “मूर्खतापूर्ण साजिश की सामंती सनक” किसी भी लोकतंत्र में अस्वीकार हैं।

Attacking the Congress, Mr. Naqvi said that these idiots have turned the “non-performing party into a non-productive Pappu”, which has no sense inside and no value outside. Mr. Naqvi quipped that Congress people are also feeling this, that’s why “the line at the exit gate is increasing more than the entry in Congress.”

श्री नकवी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इन्हीं बेवकूफियों ने “नॉन परफार्मिंग पार्टी को नॉन प्रोडक्टिव पप्पू” बना दिया है, जिसका अन्दर कोई भाव नहीं बाहर कोई मोल नहीं। श्री नकवी ने चुटकी लेते हुए कहा कि इस बात को कांग्रेस के लोग भी महसूस कर रहे हैं, इसी लिए “कांग्रेस में इंट्री से ज्यादा एक्जिट गेट पर लाइन बढ़ती जा रही है।”

श्री नकवी ने कहा कि भारत की धमक, मोदी जी की धाक को धूमिल करने की धुन में ऐसे लोग खुद धूलधूसरित होते जा रहें हैं, जो अभी भी सियासत को सामन्ती विरासत का जन्म सिद्ध अधिकार मान बैठे थे। श्री नकवी ने कहा कि संसद की संवैधानिक मर्यादाओं, संसदीय मूल्यों को सामन्ती अकड़, अहंकार और अराजकता से हाईजैक नहीं किया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *