राशिफल: 28 अक्टूबर को आपका कैसा रहेगा दिन

India Uttar Pradesh तेरी-मेरी कहानी

कार्तिक शुक्ल पक्ष तृतीया, 28 अक्टूबर 2022, शुक्रवार को आपका कैसा रहेगा दिन बता रहे हैं मानव कल्याण मिशन के संस्थापक स्वामी अनिल भंवर

मेष :– आज अपने दोस्तों से काफी वार्तालाप करेंगे, हो सकता है आज यात्रा आपके लिए बड़ी महत्वपूर्ण साबित होगी क्योंकि इससे भविष्य के लिए कुछ अच्छे संपर्क स्थापित हो सकते हैं। इनके संपर्क से आने वाले समय में बहुत फायदा मिलेगा। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आज आपकी वाणी में मिठास बरसेगी, जिससे जीवनसाथी बड़ा खुश होगा और यदि आप प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो आज का दिन आपका प्रिय आपके लिए कुछ खास करेगा।

वृषभ :– आज का दिन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। किसी काम को पूरा करने में दोस्त की मदद मिल सकती है। हालांकि आज ऑफिस में किसी से थोड़ी अनबन हो सकती है। बेहतर होगा कि किसी को बिना आवश्यकता अपनी राय न दें। सेहत के प्रति भी आज आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।
लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.
दिन अच्छा गुजरेगा। सुखद परिणाम हासिल होंग।

मिथुन : –आज आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे। अगर पहले से ली हुई जमीन को बेचना चाह रहें है तो आपको इससे काफी फायदा हो सकता है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। स्वास्थ्य की स्थिति बहुत बेहतर नहीं है, इसलिए हल्का भोजन ही करें।

कर्क :- आज अच्छी आय का लाभ उठाएंगे। इससे मन में हर्ष की भावना होगी और आप अपने कुछ पुराने कामों को भी शुरू करने का विचार बनाएंगे। आपको अपने बड़े भाइयों से अच्छा सपोर्ट मिल सकता है, इसलिए यदि मन में कोई बात है, तो उनके सामने बताएं। हैं, शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर संतुष्ट रहेंगे और अपने जीवनसाथी के महत्व को स्वीकार करेंगे। आपकी जॉब में आज कुछ बदलाव होने की संभावना बन सकती है।

सिंह :– आज का दिन बेहतरीन रहेगा। ऑफिस का काम आसानी से निपट जायेगा, साथ ही सीनियर्स से आपको वाहवाही भी मिलेगी। अगर नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए शुभ है । अचानक धन लाभ होने वाला है। परिवार में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे घर में चारों तरफ खुशियाँ ही खुशियाँ बिखरेंगी।

कन्या :– खर्चे बढ़ेगे लेकिन इसकी ज्यादा चिंता ना करें तो ही बेहतर है, दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा इस्तेमाल करें। खान-पान में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद बीतेगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोचकर ही करें। किसी को पैसे भूलकर भी न उधार दें।

तुला :- आज थोड़ा सावधान रहना चाहिए क्योंकि आपकी सेहत भी बिगड़ सकती है और मानसिक तनाव भी आपको थोड़ा सा परेशान कर सकता है, लेकिन दोपहर के बाद भाग्य आपका साथ देगा और जो काम सुबह तक अटके हुए लग रहे थे वह पूरे होने लगेंगे। अपने काम को लेकर भी काफी सजग रहेंगे। आय में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

वृश्चिक :- आपका दिन बेहतर रहेगा, आज का दिन व्यापार के लिये भी फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। अपनी जीवन में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जिससे भविष्य में सफलता आपके कदम चूमेगी। आज पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने में आपके कुछ पैसे खर्च हो सकते हैं।

धनु : – आप गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं। नई परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। विद्यार्थियों को कीमती समय बचाने की जरूरत है। युवाओं को ऐसे कोर्स की तलाश करनी होगी, जिनके जरिए प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने का मौका मिले। कामकाज में मन कम ही लग पाएगा। बेवजह किसी पर गुस्सा हो सकते हैं।

मकर :– आपको अपनी चिंताओं से बाहर निकलने का प्रयास करना पड़ेगा क्योंकि इनकी वजह से आपका बहुत समय व्यर्थ होगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपको यह सोचने पर विवश करेगी कि फिर आप कहां पर गलत है। कुछ धार्मिक कामों में भी आप जी खोलकर पैसा खर्च करेगे, लेकिन यदि आपके काम पर दृष्टि डालें, तो आज आप अपनी बुद्धि का लोहा मनवा आएंगे और आपका काम आपके नाम को बढ़ाने में सफल रहेगा। किसी सरकारी योजना का लाभ उठाने के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है।

कुंभ : –आज आपका दिन सामान्य रहेगा, परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। दुशमन भी आज आपसे दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं। लाभ और प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मीन : – आज धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे। कानूनी विवाद में सफलता प्राप्‍त होगी। स्थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है। दिन के उत्तरार्द्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम में वृद्धि होगी। अपनी समझदारी से नए अवसरों का फायदा उठाने की कोशिश करें। परिवार का पूरा समर्थन आपको मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *