मुरादाबाद समेत कई शहरों में भूकंप, लोग घरों से बाहर निकले

Uncategorized

रीना तुरैहा, लव इंडिया। मंगलवार क की रात गुजर चुकी थी और बुधवार शुरू हो रहा था लोग गहरी नींद में सोए हुए थे इसी बीच रात 1:57 मिनट पर लोगों को सोते हुए झटके महसूस किए हुए इतना ही नहीं घरों के पंखे भी घूम गए तो यह देख कर लोग डर गए और अपने परिजनों को यह कहकर सोते हुए उठाया कि भूकंप आ गया सुरक्षा के लिए घर से बाहर निकलो और इसी के साथ कुछ ही देर में मुरादाबाद महानगर के गली मोहल्ले में लोगों का जमघट सा लगने लगा।

क्योंकि मध्यरात्रि थी और लोग गहरी नींद में थे और सर्दी के कारण आदिकाल घरों में पंखे नहीं चल रहे थे ऐसे में जब लोगों को सोते हुए झटके के महसूस हुए और कुछ परिवार वालों ने अपने घरों की छतों पर लगे पंखों को देखा तो वह भी हल्के हल्के घूम से रहे थे इस बढ़िया स्पष्ट हो गया कि महानगर में भूकंप आया हुआ है और लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। इसी के साथ लोगों ने अपने मित्र परिचित और रिश्तेदारों को मोबाइल करना शुरू कर दीया ताकि कुशलक्षेम मिल सके। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक मुरादाबाद में कहीं से भी किसी तरह की अनहोनी की कोई सूचना नहीं है

नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलोजी के मुताबिक 1.57 बजे आए। इस भूकंप का केंद्र नेपाल, मणिपुर था। इस भूकंप की गहराई जमीन से 10 किलोमीटर नीचे थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *