दरियापुर गांव के लोगों के लिए संकटमोचक बने भाजपा के पूर्व सांसद जफर इस्लाम

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम के अथक प्रयास से मुरादाबाद जनपद की कांठ तहसील क्षेत्र के दरियापुर गांव में ग्रामवासियों के द्वारा लंबे समय से की जा रही पुल की मांग पूरी हो गई।

पूर्व राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम ने ग्राम दरियापुर को गोद ले रखा हैं और अपनी सांसद निधि से दरियापुर गंाव में 2.5 करोड़ रूपय से सीसी रोड का निर्माण कराया, 1 करोड़ 60 लाख से नाले का निर्माण कराया, 35 लाख रूपये से गांव के प्राथमिक स्कूल की बाउंड्री बाल का निर्माण कराया, 30 लाख से सोलर पावर प्लांट का निर्माण कराया, 33 लाख से 2 हाई मास्क एलईडी लाइट लगवाईं।

मुरादाबाद जनपद की कांठ तहसील क्षेत्र में कांठ तहसील से लगभग 15 किलोमीटर दूरी पर बसे दरियापुर गांव की आबादी लगभग 3000 हजार हैं। आजादी के बाद से ही गांव के लोग एक पुल और सड़क की मांग कर रहे हैं।

मुरादाबाद के जिला मीडिया प्रभारी संजय ढाका ने बताया कि गांव के बच्चों को स्कूल जाने के लिए एक ओर रामगंगा नदी को पार कर जाना पड़ता हैं। दूसरी तरफ बुढ़ी रामगंगा नदी को पार मुरादाबाद लोग आते जाते हैं। इस गांव तक पहुंचने के लिए दो मार्ग हैं। कांठ तहसील से एक मार्ग गेडाजूड़, भगवानपुर रैनी होते हुए 25 किमी दूरी तय कर पहुंचेगा। दूसरे मार्ग पायदापुर से होते हुए 15 किमी दूर दरियाबाद तक लोग पहुंचते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *